इंडियन जीनियस सर्च: प्रतिभाशाली छात्रों को पहचानने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिष्ठित छात्रवृत्ति प्रतियोगिता

यह प्रतियोगिता उभरती हुई प्रतिभाओ को अपनी बुद्धि और शैक्षिक कौशल दिखाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करती है। 

Dec 24, 2023 - 18:00
 0  945
इंडियन जीनियस सर्च: प्रतिभाशाली छात्रों को पहचानने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिष्ठित छात्रवृत्ति प्रतियोगिता
indiangeniussearch.com

इंडियन जीनियस सर्च, एक प्रतिष्ठित शैक्षिक पहल, एक अनूठी छात्रवृत्ति प्रतियोगिता प्रदान करती है जो कठोर लिखित परीक्षा के माध्यम से परीक्षार्थियों के दिमाग को सशक्त बनाती है। यह प्रतियोगिता उभरती हुई प्रतिभाओ को अपनी बुद्धि और शैक्षिक कौशल दिखाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करती है। 

इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के विजेताओं को अत्याधुनिक लैपटॉप और प्रतिष्ठित प्रमाण पत्र पुरस्कृत किया जाता है जो आईजीएस उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि को प्रदान करती है। इसके अलावा इन चैंपियनों को डीएमआईटी परीक्षण से गुजरने का विशेष अवसर प्रदान करती है जो एक अभिनव मूल्यांकन है। 

जिनका उद्देश्य उनकी जन्मजात शक्तियों और प्रतिभाओं को उजागर करना और समझना है। यह परीक्षण व्यक्तिगत और शैक्षिक विकास को आगे बढ़ाने के मार्ग के रूप में कार्य करती है। इन असाधारण व्यक्तियों को उज्जवल भविष्य की ओर मार्गदर्शन करती है। 

इंडियन जीनियस सर्च स्कॉलरशिप प्रतियोगिता अकादमिक उत्कृष्टता के लिए मान्यता के प्रतीक के रूप में खड़ी है जो प्रतिभाशाली व्यक्तियों के विकास को बढ़ावा देती है।

इस प्रतियोगिता के कुछ नियम व शर्ते हैं जो निम्नवत है:

1) इस परीक्षा में हिंदी, अंग्रेजी, गणित सामान्य बुद्धिमत्ता में से एक विषय के प्रश्न पूछे जा सकते हैं।

2) इस परीक्षा में प्रश्नों को हल करने के लिए निर्धारित समय 25 मिनट दिया जाएगा।

3) इस परीक्षा में कोई भी अभिलेखन (ओवरराइटिंग) मान्य नहीं होगी।

इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेता होंगे जिन्हे इसका अनुसरण करना होगा।

1) प्रथम श्रेणी में - 15 मिनट से 18 मिनट तक जितने बच्चे प्रश्न का उत्तर दे देंगे वह बच्चे प्रथम श्रेणी में आएंगे। इन बच्चों को आईजीएस की तरफ से एक लैपटॉप, एक सर्टिफिकेट, एक मेडल और डीएमआईटी टेस्ट दिया जाएगा।

2) द्वितीय श्रेणी में - 18 मिनट से 22 मिनट तक जितने बच्चे प्रश्नों का उत्तर दे देंगे वह सभी बच्चे द्वितीय श्रेणी में आएंगे। इन बच्चों को आईजीएस की तरफ से एक कंप्यूटर सेट, एक सर्टिफिकेट, एक मेडल और डीएमआईटी टेस्ट दिया जाएगा।

3) तृतीय श्रेणी में - 22 मिनट से 25 मिनट तक जितने बच्चे प्रश्नों का उत्तर दे देंगे वह सभी बच्चे तृतीय श्रेणी में आएंगे। इन सभी बच्चों को आईजीएस की तरफ से एक टैब, एक सर्टिफिकेट, एक मेडल और डीएमआईटी टेस्ट दिया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Om Sahay Founder of Indian Genius Search (IGS)