कोहरे के गहरे आगोश में समाई गोल्डन सिटी

मौसम में बदलाव के कारण सर्द हवाओं के बीच जैसलमेर में ठिठुरन बढ़ गई है। इसी बीच आसमान में छाए बादलों से बढ़ी ठिठुरन और सर्द हवाओं के जोर से जन-जीवन प्रभावित नजर आया। मंगलवार सुबह कोहरे ने गाड़ी वालों की परेशानी बढ़ा दी।

Nov 28, 2023 - 12:05
 0  621
कोहरे के गहरे आगोश में समाई गोल्डन सिटी

जैसलमेर, (आरएनआई) जैसलमेर में सोमवार से आए मौसम का बदलाव मंगलवार को भी देखने को मिला। मंगलवार सुबह को कोहरे के गहरे आगोश में गोल्डन सिटी समा गई। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बहुत कम हो गई। मौसम में बदलाव के कारण सर्द हवाओं के बीच ठिठुरता नजर आया जैसलमेर। आसमान में छाए बादलों से बढ़ी ठिठुरन और सर्द हवाओं के जोर से जन-जीवन प्रभावित नजर आया। मंगलवार सुबह कोहरे ने गाड़ी वालों की परेशानी बढ़ा दी।

दिनभर चली सर्द हवाओं ने आमजन का जीना मुहाल कर दिया। बादलों से घिरे आसमान के कारण धूप नहीं खिलने से शहर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में तो जन-जीवन प्रभावित नजर आया। सर्दी के सितम से आमजन के साथ ही पशुधन भी बेहाल नजर आ रहा है। मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर मंगलवार को खत्म हो जाएगा। और आने वाले दिनों में मौसम के साफ रहने की संभावना है। सर्दी का असर कम नहीं होगा और तापमान भी दिन में 25 और रात को 15 के आसपास ही रहेगा।

जैसलमेर में कोहरे की वजह से सड़कों पर सामने से आ रही गाड़ियां कुछ ही दूरी पर भी नजर नहीं आ रही है। मौसम में आए बदलाव का असर स्थानीय लोगों की दिनचर्या और खान-पान पर भी देखने को मिला। मौसम विभाग के अनुसार बाड़मेर और आसपास के इलाकों में बारिश की वजह से ऐसा हुआ है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से वातावरण में नमी की वजह से कोहरा छाया है। आज के बाद अब मौसम साफ हो जाएगा। लेकिन ठंड का असर कम नहीं होगा वो बरकरार रहेगा।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.