छत्तीसगढ़ में तीनों सीटों पर मतदान जारी

छत्तीसगढ़ की कांकेर, महासमुंद और राजनंदगांव लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी  है। दूसरे चरण में कुल 41 प्रत्याशी चुनाव मदौन में हैं, जिनके भाग्य का फैसला जनता करेगी। 

Apr 26, 2024 - 11:00
 0  486
छत्तीसगढ़ में तीनों सीटों पर मतदान जारी

रायपुर (आरएनआई) कबीरधाम के कवर्धा में मतदान केंद्र में एएसपी और बीजेपी युवा मोर्चा के नेताओं के बीच जमकर बहस हुई। कवर्धा शहर के बूथ क्रमांक 209, 210, 211 में भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ता व एएसपी के बीच तीखी बहस हुई है। जानकारी अनुसार युवा मोर्चा कार्यकर्ता कई बूथ में अपने एजेंट से मिल रहे थे। इन लोगों को एएसपी ने रोका। इसी बात को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं के साथ बहस हो गई। हालांकि बाद ने भाजपा नेता शांत हो गए।

कांकेर के भानुप्रतापपुर के अंदरूनी ग्राम चवेला में आज मताधिकार के महत्व को दो बहनों ने समझकर वोट डालने मतदान केंद्र पहुंची। दोनों बहनें कु. हेमलता यादव और कु. युगलकिशोरी ने हल्दी लगी हुई साड़ी पहनकर वोट डालने पहुंची। उन्होंने कहा कि मतदान के बाद शादी की रस्में निभाएंगे। 

बालोद के गुंडरदेही विकासखण्ड के मतदान केन्द्र क्रमांक 185 कचांदुर में दूल्हा दुगेश चन्द्राकर ने अपने पिता लेखराम चन्द्राकर के साथ अपने बरात प्रस्थान करने के पूर्व अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उसके बाद उनका बरात ग्राम लक्ष्मणपुर छुईखदान के लिए प्रस्थान किया। दुगेश ने सभी से मतदान की अपील की। 

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि मतदाताओं से मैं विनम्र अपील करता हूं कि मतदान जरूर करें। भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि राजनांदगांव में भूपेश बघेल उम्मीदवार हैं और उनके साथ बहुत सारे विषय जुड़े हैं। उनके शासनकाल में कैसे छत्तीसगढ़ में परिदृश्य बदला, कैसे घोटाले हुए, यह सब जनता के सामने है।

महासमुंद में शुरुआती दौर में कुछ पोलिंग बूथों में आई मशीन में खराबी, बूथ क्रमांक 109, 110 और 61 में आई मशीन में खराबी, मशीन खराब होने के कारण करीब आधे घंटे तक बाधित रहा मतदान, 109, 110 सहित कुल 6 पोलिंग बूथ में बदली गई मशीन। 

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2X

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.