दिग्विजय सिंह की चौथी पीढ़ी ने रखा राजनीति में कदम! 6 वर्षीय पोते ने दिया भाषण

May 16, 2023 - 17:43
May 16, 2023 - 17:43
 0  1188

गुना: राघौगढ़ राजपरिवार की चौथी पीढ़ी का सियासत में पदार्पण हो गया है। जयवर्धन सिंह के बेटे सहस्त्रजय सिंह ने मात्र 6 वर्ष की आयु में अपना पहला भाषण दिया तो वह मौजूद लोगों ने तालियों से स्वागत किया। एक धार्मिक आयोजन में सहस्त्रजय अपने पिता जयवर्धन के साथ पहुंचे थे। इसके चलते राजपरिवार का यह नन्हा बालक पारंपरिक वेशभूषा में दिखाई दिया। धार्मिक समारोह में दिग्विजय सिंह के पोते सहस्त्रजय सिंह ने मासूम लहजे में माइक पर बोला, "मैं दाता (पिता) के साथ आया हूं... स्पीच (भाषण) देने आया हूं।"

वही इसके चलते जयवर्धन सिंह ने बताया, सहस्त्रजय ने रात में बोला कि उन्हें गांव में जाना है तथा भाषण देना है। जब सहस्त्रजय से सवाल किया गया कि आपका भाषण सुनने कौन आएगा? भाषण देना है तो प्रोग्राम फिक्स करो... तो तपाक से मासूम सहस्त्रजय सिंह अपने पिता जयवर्द्धन से बोले- 'प्रोग्राम आप फिक्स करो।' जयवर्धन ने सहस्त्रजय को समझाते हुए कहा, 'अगर भाषण देना है तो शुरुआत घर से करो।' इसी के चलते केवट राज जयंती के धार्मिक आयोजन में जयवर्धन सिंह के बेटे ने मासूमियत भरे अंदाज में पहला भाषण दिया। 

समारोह में कांग्रेस MLA जयवर्धन ने उपस्थित लोगों को बताया, दो दिन पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री राघौगढ़ किले पर पधारे थे। पंडित जी के साथ सहस्त्रजय ने बहुत चर्चा कीं। राघौगढ़ किले में चारों तरफ हनुमान जी विराजे हैं। सहस्त्रजय सिंह भी अब हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे हैं। धार्मिक कार्यों में सहस्त्रजय की खास रुचि रहती है। आगे राजपरिवार के सदस्य ने कहा, हमें बचपन से सिखाया गया है कि सभी का भला हो और सभी का विकास हो।" इस के चलते अपने मासूम बेटे सहस्त्रजय सिंह को समझाते हुए जयवर्धन ने कहा कि सभी लोग उनका परिवार हैं। पीढ़ी दर पीढ़ी केवट समाज के लोगों ने राघौगढ़ परिवार का साथ दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow