सुलतानपुर का सम्मान और विकास प्राथमिकता : सांसद मेनका गांधी 

मैंने 70 से 80 हजार लोगों की समस्याओं का किया समाधान : सांसद  हम अपनी ताकत न्याय दिलाने में करते हैं इस्तेमाल :सांसद  एक दिन धोपाप ब्रांड पूरे देश में छाएगा : सांसद मेनका हम बिना भेदभाव करते हैं सबकी मदद : सांसद मेनका

Apr 26, 2024 - 19:04
Apr 26, 2024 - 19:04
 0  1.7k
सुलतानपुर का सम्मान और विकास प्राथमिकता : सांसद मेनका गांधी 

सुलतानपुर (आरएनआई) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने शुक्रवार को चुनावी कैंपेन के 22 वें दिन लंभुआ विधानसभा में दो दर्जन नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। नुक्कड़ सभाओं में उन्होंने बताया कि पांच वर्षों में 70 से 80 हजार लोगों की समस्याओं का समाधान कराया है।उन्होंने कहा हमारी ताकत लोगों के न्याय दिलाने व रक्षा करने में इस्तेमाल होती है। उन्होंने कहा कोई भी मुश्किल हो हम बिना भेदभाव सबकी मदद करते हैं। सुल्तानपुर का विकास व सम्मान हमेशा हमारी प्राथमिकताओं में होता है। श्रीमती गांधी ने महमूदपुर में सभा को संबोधित करते हुए कहा हमने लोगों से मदद लेकर बहुत सुंदर डोप मंदिर बनाया है आप वहां पर काफी संख्या में पर्यटक आते हैं। हमने महिला समूहों को धोपाप ब्रांड से अगरबत्ती, साबुन,मेहंदी समेत अन्य कई चीजों को  सिखवाया है।

हुआ है अयोध्या में भी दिख रहा है एक दिन आएगा कि धोपाप ब्रांड पूरे देश में छा जाएंगा। श्रीमती गांधी ने बताया कि उन्होंने निषादों द्वारा तैयार किए जाने वाले बाध और मूज को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट में शामिल कराया है।आने वाले समय में निषाद समाज बाध व मूज के माध्यम से आर्थिक रूप से मजबूत होगा।श्रीमती गांधी ने कहा कि हम रोज के रोज लोगों की मदद करते हैं। उन्होंने बताया गुरुवार को किस्मता पाल नाम की महिला आई और उसने बताया कि कूरेभार पोस्ट ऑफिस के मुकेश कुमार ने उनका जमा एक लाख से अधिक रुपया निकाल लिया है। हमने फोन कर तत्काल पैसा लौटाने के लिए डाक विभाग के अधिकारियों से बात की है।उसको उसका पैसा मिल जाएगा। उसने अन्य लोगों के साथ भी धोखाधड़ी की है।उनको भी पैसा वापस कराया जाएगा। आज भी निशा डी बस्तियों में श्रीमती गांधी ने कहा निषादों से मेरा और वनों का दिल का रिश्ता है वरुण ने उनके लिए बाध मंडी बनाई। उसका आगे और भी विस्तार किया जाएगा।मै हूं सबके लिए बस मांगने की देर है। उन्होंने कहा 5 सालों से हम गांव- गांव जाकर लोगों की सेवा और मदद कर रहे हैं। अब तक हम 1100 गांवों व पूरवों में एक दो बार जा चुके हैं। सांसद श्रीमती गांधी ने परशुरामपुर में तीर्थराज यादव के भाई के निध, सेमरी राजापुर में मनोज पांडे के दादी के निधन,पन्ना टिकरी में राजमणि द्विवेदी डीओ एलआईसी के माताजी के निधन, जमखुरी में विवेक पाठक बूथ अध्यक्ष के बाबा के निधन,देवरी बीरापुर में लंभुआ से बारात कर वापस लौट रहे कल्पनाथ सरोज के बेटे सचिन व अशोक सरोज के बेटे सिंघम सरोज की सड़क दुर्घटना में हुए निधन पर उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और हर संभव मदद का भरोसा दिया। लंभुआ नगर पंचायत के निर्दलीय सभासद वार्ड विकासनगर शैलेन्द्र सिंह को सांसद श्रीमती गांधी ने पटका पहनाकर भाजपा में शामिल किया।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि श्रीमती गांधी ने शुक्रवार को लंभुआ विधानसभा के भटपुरा,जादीपुर, बेलामोहन,लोटिया, बदरुद्दीनपुर,सेमरी राजापुर, महमूदपुर, बेलाही, किठौली, लंभुआ बाजार, सकरसी,बोखारेपुर,बाबूगंज बाजार, दाउदपट्टी, परऊपुर एवं शहर के रुद्रनगर व पारकिंसगंज समेत दो दर्जन नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।इस दौरान वि.स. संयोजक अयोध्या प्रसाद वर्मा,भाजपा नेता शिवाकांत मिश्रा, एलके दूबे,नगर पंचायत अध्यक्ष अंगद सिंह, ब्लाक प्रमुख राजेन्द्र वर्मा,कुंवर बहादुर सिंह, भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रेखा निषाद,गोविंद तिवारी टाडा,प्रभात पांडे, अरूण जायसवाल, मंडल अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी, संजय सरोज, डॉ राम मूर्ति वर्मा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमन राव कोरी, कैलाश दूबे व रमेश दूबे प्रधान संघ अध्यक्ष,शेर बहादुर सिंह,राजेश राज मिश्रा, रेनू तिवारी,विनोद निषाद,संजय सिंह लोटिया, सुशील सिंह प्रधान, प्रभात पांडे,जय शंकर त्रिपाठी, प्रमोद सिंह, अवधेश गौतम, संजय सिंह बबलू,शुभम सोनकर प्रधान धोपाप, श्याम लाल हरिजन, रविकांत निषाद, सलीम फौजी, सुरेंद्र मिश्रा फौजी,राम अचल यादव, सुभाष वर्मा, अनीश खान आदि मौजूद रहे।


Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2X

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow