कौन हैं मीरा यादव? एमपी की इकलौती सीट पर सपा ने मैदान में उतारा

मीरा यादव को मैदान में उतारकर समाजवादी पार्टी ने मुकाबला दिलचस्प बना दिया है। मध्यप्रदेश की खजुराहो सीट गठबंधन के तहत सपा के खाते में आई है। मीरा यादव का मुकाबला बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से होगा।

Apr 2, 2024 - 15:44
Apr 2, 2024 - 17:00
 0  8.4k
कौन हैं मीरा यादव? एमपी की इकलौती सीट पर सपा ने मैदान में उतारा

छतरपुर (आरएनआई) कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाली खजुराहो सीट से सपा ने अपने प्रत्याशी को बदलकर मीरा दीपनारायण सिंह यादव को चुनावी मैदान पर उतारा है। इसके साथ ही डॉ. मनोज यादव को समाजवादी पार्टी ने मध्यप्रदेश का प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी है।

मीरा यादव निमाड़ी विधायक रह चुकी हैं। उनके पति दीप नारायण सिंह यादव भी यूपी के झांसी के गरोठा विधानसभा सीट से दो बार के विधायक रह चुके हैं। राजनीतिक जानकारों की माने तो मीरा दीप नारायण सिंह यादव का प्रभाव न सिर्फ उत्तर प्रदेश, बल्कि मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड सहित कई इलाकों में बना हुआ है। यादव समाज के बड़े चेहरे होने के साथ ही मीरा दीप नारायण यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं।

सपा ने अपना प्रत्याशी बदलकर उन पर अपना भरोसा जताया है। हालांकि उनका सीधा मुकाबला बीजेपी के दिग्गज नेता वीडी शर्मा से होने वाला है। जो वर्तमान खजुराहो सांसद होने के साथ ही बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष हैं। मीरा यादव को टिकट दिए जाने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि अब लोकसभा सीट खजुराहो पर मुकाबला रोचक हो सकता है।

दीप नारायण यादव, यादव समाज का एक बड़ा चेहरा हैं। साथ ही इंडिया गठबंधन की तरफ से कांग्रेस के अलावा अन्य दलों का भी समर्थन प्राप्त है। ऐसे में बीजेपी को अब एक बड़ी चुनौती मिल सकती है। इसका निर्णय मतदाता करेंगे, जो तीन जिले की आठ विधानसभा में निवासरत हैं। फिलहाल, जिला प्रशासन ने भी कमर कसते हुए चुनावी मोड में आ चुकी है, जिसका असर अब दिखने लगा है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow