छतरपुर के युवा ने पढ़ाई साथ खड़ी कर ली स्टार्टअप कंपनी: बुंदेलखंड ही नहीं मध्य प्रदेश की प्रथम फास्ट फूड टैग स्टार्टअप कंपनी बनाई

Apr 18, 2024 - 22:37
Apr 18, 2024 - 22:38
 0  1.2k
छतरपुर के युवा ने पढ़ाई साथ खड़ी कर ली स्टार्टअप कंपनी: बुंदेलखंड ही नहीं मध्य प्रदेश की प्रथम फास्ट फूड टैग स्टार्टअप कंपनी बनाई

छतरपुर (आरएनआई) मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड अंचल के एक युवा ने पढ़ाई करने के साथ ही।एक स्टार्टअप खड़ा किया। उसने प्रथम फूड टैग स्टार्टअप कंपनी बनाई है। इसका एप बनाकर लांच किया है। इस स्टार्टअप से लोगो को होटल रेस्टोरेंट में लंबी लंबी लाईन में लगने से मुक्ति मिलेगी।

छतरपुर के युवा अब देश में अपने जिले का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। एक पत्रकार के बेटे ने यह नाम कमाया है। जी हां छतरपुर शहर के गल्ला मंडी में रहने वाले श्री स्वामी प्रसाद खरया के नाती एवं पत्रकार  मनीष खरया के पुत्र व राजेंद्र खरया के भतीजे अनमोल खरया ने पढ़ाई के साथ-साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की स्टार्टअप नीति से प्रभावित होकर अपनी फूड टैग स्टार्टअप कंपनी GRUBY इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से खड़ी कर दी। जो वर्तमान में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के विशाल कैंपस में अपनी सेवाएं दे रही है।

अनमोल खरया के मुताबिक यह कंपनी वर्तमान में होटल रेस्टोरेंट में लंबी-लंबी लाइन व भीड़ से होने वाली  समस्याओं से निजात दिलाने में विशेष सहयोग कर रही है। इसके ऐप के माध्यम से आप डाइन इन व  टेक अवे में जाकर ऑर्डर के बाद ऑनलाइन भुगतान कर अपना मनचाहा फूड रेस्टोरेंट से ले सकते हैं। 

गौर तलब रहे की अनमोल खरया वर्तमान में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में बी टेक की पढ़ाई कर रहा है. इसी पढ़ाई के दौरान अनमोल ने यह कंपनी खड़ी कर दी .अनमोल की प्रारंभिक शिक्षा दसवीं तक क्रिश्चियन इंग्लिश कॉलेज में व उसके बाद की शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर में पूर्ण हुई। 

अनमोल के पिता मनीष खारया के मुताबिक बीटेक की डिग्री शुरू करने के पहले ही अनमोल के दिमाग में कंपनी डालने के लिए काफी आईडिया आते रहते थे फिर एक आईडिया को निर्धारित कर वह अपना मन लगाकर काम करता रहा. अनमोल की मेहनत पर लगन को देखकर छत्रसाल विश्वविद्यालय छतरपुर ने भी अपने वेबसाइट पर इनक्यूबेटर  के पेज पर अनमोल खरया की कंपनी को जगह दी हुई है। 

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2X

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow