दिग्विजय सिंह का BJP और RSS पर हमला, कहा- ‘पुराना संघ परिवार हो गया अलग, अब भ्रष्टाचारियों का नया मोदी परिवार आया है’

May 10, 2024 - 12:37
May 10, 2024 - 12:38
 0  3k
दिग्विजय सिंह का BJP और RSS पर हमला, कहा- ‘पुराना संघ परिवार हो गया अलग, अब भ्रष्टाचारियों का नया मोदी परिवार आया है’

रतलाम (आरएनआई) पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार सिर्फ़ लूट रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेता बड़े बड़े दलाल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ़ भ्रष्टाचारियों को साथ रखती है। पहले संघ वाले कहते थे कि हमारा परिवार बहुत ईमानदार है लेकिन अब संघ परिवार तो अलग हो गया है, अब नया मोदी परिवार बन गया है। उन्होंने कहा कि जो लोग कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं वो जाएँ…कचरा साफ़ हो रहा है। हम उनकी परवाह नहीं करते हैं।

‘वॉशिंग मशीन बन गई बीजेपी, नए मोदी परिवार का उदय’
सैलाना के शिवगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में आयोजति जनसभा में दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि ‘जो जनसंघ के पुराने लोग हैं, आरएसएस के पुराने लोग हैं वो सब घर बैठ गए। क्योंकि अब बीजेपी की डबल इंजन सरकार सिर्फ़ भ्रष्टाचारियों को साथ रखती है। अब पुराना संघ परिवार अलग हो गया और नया मोदी परिवार आया है। जो पैसा खा खाकर जिसपर ईडी, आईटी, सीबीआई का शिकंजा हो..वो भाग भागकर भाजपा में जा रहे हैं। और भाजपा जिनको कहती है बेईमान हैं, दुष्ट हैं, भ्रष्टाचारी हैं..भाजपा में जाने के बाद वो ईमानदार बन जाते हैं। वो एक पारस पत्थर बन गई है, एक वॉशिंग मशीन और वॉशिंग पाउडर हो गया है जो गंदा कपड़ा आए उसपर से गुज़ारो वो सफ़ेद हो जाता है। इसलिए अब भारतीय जनता पार्टी बेईमान भ्रष्ट लोगों की पार्टी बन गई है। वो मोदी परिवार यानी कि भारतीय भ्रष्टाचारियों की पार्टी बन गई है।’

‘कांग्रेस छोड़ने वालों की परवाह नहीं’
पूर्व सीएम ने काम कि कई बार लोग मुझसे पूछते हैं कि कांग्रेस के लोग चले गए हैं..मैं कहता हूँ कि कचरा साफ हो रहा है। उन्होंने कहा कि ‘नई पीढ़ी के लोग सामने आएँगे। जिन लोगों ने सालों कांग्रेस पार्टी से पैसा कमाया, अरबपति करोड़पति हो गए, आज जब हम उन ताक़तों के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ रहे हैं जिन्होंने इस देश को और गरीब कर दिया, वो अगर पार्टी छोड़कर जाते हैं जो जाएँ..उनकी परवाह नहीं करते। हमारे पास कांग्रेस पार्टी के उन कार्यकर्ताओं की फ़ौज है जो लड़ने के लिए तैयार है। हम लोग जनता की लड़ाई लड़ने के लिए आए है। जिन्होंने देश की आज़ादी की लड़ाई लड़ी, उस मिट्टी से हम निकले हैं।’ उन्होंने कहा कि आज जनता को तय करना है कि देश में ग़रीबों की सरकार होगी या अरबपति करोड़पतियों की सरकार होगी। मोदी की सरकार पूरी तरह से बड़े उद्योगपतियों के चंगुल में हैं।

‘बीजेपी चंद उद्योगपतियों की सरकार’
सभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी जी 2014 में कहा था कि मुझे दस साल दो मैं भारत को विकसित भारत बना दूँगा। विकसित भारत नहीं बना, गरीब और गरीब होता चला गया। अब वो कहते हैं कि 2047 में तेईस साल बाद मैं विकसित भारत दूँगा। उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी को जो लोग चंदा देते हैं, सरकार सिर्फ़ उन उद्योगपतियों के फ़ायदे के लिए काम कर रही है। वहीं पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में उन्होंने अडाणी अंबानी का नाम नहीं लिया। अब इतने घबरा गए हैं कि उनकी पोल खुलती जा रही है तो कह रहे हैं कि कांग्रेस को टेंपो में नोट भर भरकर भेजे जा रहे हैं।

अडाणी अंबानी को लेकर पीएम मोदी से किए सवाल
दिग्विजय सिंह ने सवाल किया कि वैसे तो प्रधानमंत्री हर चीज को डिजिटल कर रहे हैं लेकिन काला धन लाने का वादा करने वाले पीएम दस साल की हुकूमत कि बाद कहते हैं कि अडाणी अंबानी जी बोरों में भरकर पैसा भेज रहे हैं। इससे बड़ा झूठ क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में दस सालों में 22 अरबपति खबरपति हो गए। लेकिन आम आदमी और गरीब हो गया। कांग्रेस की गारंटी है कि जो अरबपति से खरबपति हो गया, उसका हिस्सा हम गरीब में बाँटना चाहते हैं। हम बाइस अरबपति को खरबपति नहीं बनाएँगे..हम करोड़ों लोगों को लखपति बना देंगे। हम गरीब महिलाओं को साल में एक लाख रुपए देंगे। हर पढ़े लिखे नौजवान को साल में एक लाख रुपए देंगे। ये हमारे और बीजेपी में फ़र्क है। उन्होंने जनता से कांग्रेस का साथ देने की अपील की और एक बेहतर भविष्य के लिए एक सही सरकार चुनने का आह्वान किया।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211