बिना स्वीकृति के लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों को पद से पृथक करने की कार्यवाही की जाए, कलेक्टर श्री सिंह ने शिक्षा विभाग की बैठक में बोर्ड परीक्षाओं के परिणामो की समीक्षा की

Apr 27, 2024 - 19:58
Apr 27, 2024 - 19:59
 0  783
बिना स्वीकृति के लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों को पद से पृथक करने की कार्यवाही की जाए, कलेक्टर श्री सिंह ने शिक्षा विभाग की बैठक में बोर्ड परीक्षाओं के परिणामो की समीक्षा की

हरदा (आरएनआई) कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि ऐसे शिक्षक चिन्हित किए जाएं, जो कि बिना किसी सूचना और बिना किसी अनुमति व स्वीकृति के काफी लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे शिक्षकों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी कर, अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करते हुए पद से पृथक करने की कार्यवाही की जाए। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री रोहित सिसोनिया, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती पीएम सिंह और जिला परियोजना समन्वयक श्री जाटव सहित शिक्षा विभाग के सहायक संचालक, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक और सभी संकुल प्राचार्य उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, विकासखंड शिक्षा अधिकारियों संकुल प्राचार्य और विकासखंड स्त्रोत समन्वयकों को निर्देश दिए कि अपने क्षेत्र के स्कूलों का लगातार निरीक्षण करें और स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि खराब परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने अच्छे परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों के प्राचार्यों की सराहना की, तथा खराब परीक्षा परिणाम वाले स्कूलों के प्राचार्यों और संकुल प्राचार्यों के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए । कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि बोर्ड परीक्षा परिणाम में अच्छे नंबर लाने वाले जिले के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए शीघ्र ही कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि बिना कलेक्टर की स्वीकृति के कोई भी अटैचमेंट शिक्षा विभाग में ना रहे यह सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्टर श्री सिंह ने उत्कृष्ट विद्यालय खिरकिया का बोर्ड परीक्षा में अच्छा परिणाम ना आने पर वहां किसी दूसरे को पदस्थ करते हुए वहां के वर्तमान प्राचार्य को हटाकर जिला निर्वाचन कार्यालय में संलग्न करने के निर्देश भी दिए।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow