भिंड में राहुल गांधी का बीजेपी पर ज़ोरदार हमला

कहा ‘बदलना चाहती है संविधान’, महिलाओं को लखपति बनाने का वादा, युवाओं को अप्रेन्टिसशिप और नौकरी । 

Apr 30, 2024 - 16:19
Apr 30, 2024 - 16:19
 0  3.2k
भिंड में राहुल गांधी का बीजेपी पर ज़ोरदार हमला

भिंड (आरएनआई) राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन आज संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहा है। भिंड में उन्होंने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन है, जो संविधान को बचाने में लगे हैं। दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी और RSS है, जो संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको जो भी मिला है वह इस संविधान से मिला है, लेकिन BJP चाहती है कि संविधान की किताब फेंक दी जाए और देश को 20-25 लोग चलाएं। आज BJP के नेता खुलकर कह रहे हैं कि अगर वे चुनाव जीत गए तो संविधान और लोकतंत्र को खत्म कर देंगे। लेकिन हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

भिड़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि BJP के नेताओं ने कहा है अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल दिया जाएगा। लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं संविधान गरीबों की आत्मा है, इसे कोई ताकत नहीं मिटा सकती। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है ये किताब फेंक दी जाए और देश को बीस पच्चीस अरबपति चलाएँ। लेकिन ये मामूली किताब नहीं है। बीजेपी नेताओं ने साफ़ कहा है कि अगर चुनाव में जीत होगी तो संविधान को बदल दिया जाएगा, रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन ये हिंदुस्तान के गरीब लोगों की आत्मा है..इसे कोई नहीं छू सकता है। ये बीजेपी वाले वाले सपने देख रहे हैं। इसे हम ऐसे ही नहीं मिटने देंगे। हिंदुस्तान की जनता ऐसा कभी नहीं होने देगी।

बीजेपी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये कहते हैं कि हम आरक्षण के ख़िलाफ़ नहीं हैं। अगर ऐसा नहीं है तो आप पब्लिक सेक्टर का निजीकरण क्यों कर रहे हैं, रेलवे का प्राइवेटाइजेशन क्यों कर रहे हैं, अग्निवीर योजना क्यों लाई गई। ये सब आरक्षण विरोधी काम हैं। मोदी सरकार ने 22-25 अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ़ कर दिया। लेकिन इन्होंने देश के कितने किसानों का, छोटे दुकानदारों का, आम लोगों का क़र्ज़ माफ़ किया है ? उन्होंने जनता से पूछा कि क्या आप जानते हैं कि सोलह लाख करोड़ रुपये कितने होते हैं। राहुल ने कहा कि अगर 25 साल तक हर साल हिंदुस्तान के हर किसान का क़र्ज़ माफ़ किया जाए, तब सोलह लाख करोड़ रुपये होते हैं। दूसरे तरीक़े से कहें तो 24 साल के मनरेगा का पैसा मोदी सरकार ने 22 लोगों को दिया है। स्थिति ये है कि हमारे देश में 22 लोगों के पास उतना ही धन है जितना हिंदुस्तान के सत्तर करोड़ लोगों के पास है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में आम आदमी और ग़रीबों के लिए कोई जगह नहीं है। इसे राममंदिर उद्घाटन पर भी देखा जा सकता था। उस समय वहाँ सारे वही लोग थे..क्या कोई गरीब आदमी था। वहाँ एक किसान, मज़दूर, आदिवासी, दलित नहीं दिखा। नए संसद भवन की बिल्डिंग बनती है,  देश के राष्ट्रपति को बुलाया ही नहीं जाता। राष्ट्रपति को राममंदिर उद्घाटन में भी नहीं बुलाया गया। हर कहीं दो तीन अरबपतियों को सारा धन दिया जाता है। जब हमारी सरकार थी हमने किसानों का क़र्ज़ माफ़ किया था। जब किसान उनके खिलाफ बनाए गए क़ानून के ख़िलाफ़ खड़े हुए तो मोदी जी उनको आतंकवादी कहते हैं। उन्होंने कहा कि आज हिंदुस्तान में 45 साल में सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी है। सबसे ज़्यादा महंगाई आज है। बीजेपी ने नोटबंदी की, ग़लत जीएसटी लागू की और आम लोगों को परेशानी में डाल दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी 22-25 अरबपति बना सकते हैं तो कांग्रेस पार्टी करोड़ों लखपति बना सकती है। किसी भी सरकार ने महिलाओं को घर में काम करने के लिए कभी भी पैसा नहीं दिया है। अगली इंडिया गठबंधन की सरकार पहली बार महिलाओं को घरेलू काम करने के लिए, बच्चे सँभालने के लिए पैसा देने जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि पहला काम है महालक्ष्मी योजना जिसके तहत हम सीधे बैंक अकाउंट में पैसा डालेंगे। देश के सारे गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। ग़रीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों में हर परिवार में से एक परिवार का नाम चुना जाएगा। फिर उस महिला को साल में 1 लाख रुपये सीधे उनके बैंक अकाउंट में देंगे। 8500 रुपये हर परिवार में एक महिला के खाते में डाले जाएँगे। करोड़ों महिलाओं को लखपति बनाने वाली योजना है महालक्ष्मी योजना जिसे इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए इंडिया गठबंधन की सरकार दुनिया की ऐसी पहली सरकार होगी जो हर ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर को अप्रेन्टिसशिप का अधिकार देगी। इसका अर्थ है आप सरकार से एक साल की गारंटीड नौकरी माँग सकते हैं। युवाओं को बेहतरीन कंपनियों, सरकारी दफ़्तरों, अस्पतालों में एक साल की ट्रेनिंग मिलेगी और एक लाख रुपया साल का आपके अकाउंट में डाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी को एक लाख रुपये प्रतिवर्ष स्टाइपेंड के और अप्रेंटिसशिप की गारंटी दी जा रही है। इससे हिंदुस्तान को दुनिया की सबसे बेहतरीन रेडीमेड ट्रेन्ड वर्क फ़ोर्स मिलेगी। साथ ही छह महीने में 30 लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती कर दी जाएगी।

वहीं किसानों के लिए उनकी सरकार कर्जमाफी की योजना लेकर आएगी। सभी किसानों का क़र्ज़ माफ़ होगा और गारंटीड क़ानूनी एमएसपी मिलेगी। सेना में लागू अग्निवीर योजना बंद की जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि आज आपको मनरेगा में 250 रुपये मिलता है, हमारी सरकार बनने के बाद वो राशि 400 कर दी जाएगी। आशा आंगनवाड़ी में काम करने वाली महिलाओं की आमदनी दुगनी हो जाएगी। इसी के साथ नौकरी, पब्लिक सेक्टर में, सरकारी दफ़्तरों में जो ठेकेदारी प्रथा है, उसे समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नौकरी मिलेगी तो पूरे सम्मान के साथ और पेंशन के साथ मिलेगी। राहुल गांधी ने जनता से कांग्रेस का साथ देने का आह्वान किया और कहा कि संविधान बचाने के लिए सभी को एकजुट होकर सही सरकार बनाने के लिए वोट करना होगा।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211