अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर श्री दिगंबर जैन महासमिति महिला संभाग ने आयोजित किया नारी सम्मान समारोह

Mar 9, 2024 - 20:17
Mar 9, 2024 - 20:23
 0  2.5k
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर श्री दिगंबर जैन महासमिति महिला संभाग ने आयोजित किया नारी सम्मान समारोह

गुना (आरएनआई) श्री दिगम्बर जैन महासमिति महिला संभाग गुना द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर श्री शांतिनाथ बाजार मंदिर पर नारी गौरव सम्मान का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती सविता गुप्ता नगर पालिका अध्यक्ष उपस्थित रही।

इस कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया कार्यक्रम के आरंभ में आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज जी के चित्र की समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई और इसके पश्चात कार्यक्रम की संयोजन इकाई क्रमांक 6 की सदस्यों द्वारा स्वागत नृत्य के माध्यम से नारी गौरव को शानदार तरीके से परिभाषित किया गया। आए अतिथियों का स्वागत संस्था की पदाधिकारियों ने किया और स्वागत भाषण के माध्यम से संभागीय अध्यक्ष श्रीमती रश्मि बज ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम की भूमिका इकाई क्रमांक 6 की अध्यक्ष श्रीमती लता जैन और सचिव स्वाति जैन ने दी।  

इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जिस्का विषय था समाज व राष्ट्र के निर्माण में महिलाओं की भूमिका। इसमें 24 महिला प्रतिभागियों ने भाग लिया और सभी ने विश्व देश और समाज में नारी के गौरव और उसकी महत्ता को लेकर अपने-अपने विचार व्यक्त किये। 

इस प्रतियोगिता में प्रथम श्रीमती पिंकी जैन द्वितीय श्रीमती नंदिनी जैन एवं तृतीय अरुणिमा पांड्या रहीं। जिन्हे मुख्य अतिथि श्रीमत सविता गुप्ता और संभागीय अध्यक्ष श्रीमती रश्मि बज द्वारा पुरस्कार किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती सविता गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कार्यक्रम में महिलाओं की भव्य उपस्थिति पर महिला संभाग गुना को बधाइयां दी और नारी कें गौरव और उनके दायित्व को समाज में अनिवार्य और अभूतपूर्व बताया। साथ ही गुना को इंदौर के समान स्वच्छ बनाने हेतु समाज की सभी महिलाओं को शहर को जागरूक बनाने के लिए आगे आने की अपील की और संकल्प दिलाया।

इस मौके पर संभागीय अध्यक्ष श्रीमती रश्मि बज और अन्य पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। मुख्य अतिथि के माध्यम से गुना नगर की सभी इकाइयों की सदस्याओं को वार्षिक उपहार प्रदान किए। 

इस अवसर पर गुना संभाग की 200 से अधिक महिलाओं की भव्य उपस्थिति रही और सभी ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती कविता जैन स्वराज ने किया। आभार प्रदर्शन श्रीमती स्वाति जैन और सम्भागीय सचिव श्रीमती सुषमा जैन ने किया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211