कमलनाथ ने कहा ‘भाजपा चुनाव हार चुकी है’, एग्जिट पोल को षड्यंत्र करार दिया

Dec 1, 2023 - 22:26
Dec 1, 2023 - 22:26
 0  270
कमलनाथ ने कहा ‘भाजपा चुनाव हार चुकी है’, एग्जिट पोल को षड्यंत्र करार दिया

भोपाल, (आरएनआई) पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि भाजपा चुनाव हार चुकी है और इसीलिए कुछ एग्जिट पोल षड्यंत्र के तहत बनाए गए हैं। इनका उद्देश्य है कि एक तरफ को अधिकारियों पर दबाव बनाया जा सके वहीं ये कांग्रेस कार्यकर्ताओं में निराशा फैलाने की भी साजिश है। उन्होने कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा करते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर मतगणना वाले दिन किसी को कोई भी गड़बड़ी नजर आती है तो वो उन्हें सूचित करे।

एग्जिट पोल को कांग्रेस ने बताया षड्यंत्र
मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से छाया सियासी सन्नाटा गुरुवार शाम एग्जिट पोल शुरु होने के साथ ही टूट गया। इसी के साथ कांग्रेस और बीजेपी एक बार फिर अपनी अपनी सरकार बनाने के दावों के साथ सामने हैं। इधर कांग्रेस लगातार इस तरह के अधिकांश सर्वे को नजरअंदाज करते हुए इसे ‘झूठ’ करार दे रही है। दरअसल कई अखबारों और न्यूज चैनल्स के सर्वे में बीजेपी को खासी बढ़त मिलती दिखाई गई है और इसे कांग्रेस ने बीजेपी और ऐसे संस्थानों का मिलाजुला षड्यंत्र करार दिया है।

कमलनाथ ने किया सरकार बनाने का दावा
शुक्रवार शाम कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए अपने सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा कि “कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं। भाजपा चुनाव हार चुकी है। कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए। यह षड्यंत्र कामयाब होने वाला नहीं है। कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और निष्पक्ष मतगणना कराएं। हम सब जीत के लिए तैयार हैं। हम सब एकजुट हैं। आपको कोई भी समस्या लगती है तो आप सीधे मुझसे बात करें या पीसीसी में तीन दिसंबर को फोन करें, मैं पूरे समय वहां रहूंगा। 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है।”

MP के मन में क्या है!
इससे पहले गुरुवार रात भी कमलनाथ इस तरह के एग्जिट पोल को लेकर कह चुके हैं कि ‘देश विजन से चलता है, टेलीविजन से नहीं।’ वहीं दिग्विजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी, रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कई कांग्रेसी नेता इस सर्वे के बाद अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने सामने आए हैं। रणदीप सुरजेवाला ने तो ये तक कह दिया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीत चुकी है और अब बस तीन तारीख को नतीजे आना बाकी हैं। अब कमलनाथ ने भी जीत का दावा दोहराते हुए अपने कार्यकर्ताओं को एकजुट और संगठित हो जाने का आह्वान किया है। इसी के साथ उन्होने किसी भी तरह की गड़बड़ी होने की सूरत में तत्काल उन्हें सूचित करने की बात भी कही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन दिसंबर को कांग्रेस की सरकार बन रही है और ये सारे एग्जिट पोल के सर्वे एक दिन बाद धराशायी हो जाएंगे। बहरहाल, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी अपनी जीत के दावे कर रही है। लेकिन किसका दावा सही साबित होता है और आखिर जनता के मन में क्या है, इस सवाल के जवाब के लिए अब सभी को नतीजों का इंतजार है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211