कलेक्टर के निर्देश पर आतिशबाजी के दुकानों पर पहुंची प्रशासन की टीम, चार दुकानों को किया गया सील

Mar 12, 2024 - 21:48
Mar 12, 2024 - 21:48
 0  945
कलेक्टर के निर्देश पर आतिशबाजी के दुकानों पर पहुंची प्रशासन की टीम, चार दुकानों को किया गया सील

भोपाल (आरएनआई) मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला प्रशासन की टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। जहां कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासन की तरफ से मंगलवार को आतिशबाजों की चार दुकानों को सील किया गया है। वहीं कुछ दिनों पहले भी प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई थी, जिसमें तीन दुकानों को सील किया गया था। प्रशासन द्वारा महादेव फायर वर्क्स, मधुर फायर वर्क्स, दीपक ट्रेडर्स, अंबिका फायर वर्क्स, को सील करने की कार्रवाई की गई।

इस मामले को लेकर व्यापारी संगठनों का कहना है कि प्रशासन जो कार्रवाई कर रहा है, वह भेदभाव पूर्ण हैं। अन्य जो दुकानें मार्केट में खुली हुई है उनके भी कागजों और लाइसेंस की जांच होनी चाहिए। व्यापारियों का कहना है कि हम हर तरीके से प्रशासन को साथ देने को तैयार हैं।

प्रशासन के अधिकारियों ने अब तक कुल 11 दुकानों को सील कर दिया। इन दुकानों का संचालक दूसरे व्यापारी द्वारा किया जा रहा था और लाइसेंस किसी दूसरे के नाम से था। इधर व्यापारी संघ का कहना है कि प्रशासन के नियमों का पालन करने को तैयार है। लेकिन प्रशासन के अधिकारी सभी दुकानों की जांच करे और जो दुकानदार दोषी हैं उसके खिलाफ कार्रवाही करें। हरदा हादसे के बाद आतिशबाजी की दुकानों में टीम को अनियमितताएं मिली थी। इसके बाद मंगलवार को कलेक्टर के निर्देश पर बैरागढ़ एसडीएम विनोद सोनकिया ने हलालपुर पटाखा मार्केट में पटाखा दुकानों को सील करने की कार्यवाई की है।

हरदा हादसे के बाद राजधानी में भी सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन द्वारा आतिशबाजी दुकानों, गोडाउन, गैस गोदाम व गैस रिफिलिंग करने वालों की जांच की गई थी। जांच के बाद कार्रवाई भी की जा रही थी। जिसके तहत भोपाल में सभी विस्फोटक, मैग्जिन, आतिशबाजी विनिर्माण स्थलों, थोक आतिशबाजी गोडाउन एवं थोक आतिशबाजी स्थलों की जांच के लिए जांच दल गठित किया गया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211