चालक दल की कमी के कारण और 85 उड़ानें रद्द

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा है कि यदि उनकी उड़ान रद्द होती है या उसमें तीन घंटे से अधिक की देरी होती है तो यात्री बिना किसी शुल्क के पूर्ण वापसी या बाद की तारीख में अपना टिकट पुनर्निर्धारित (रीशिड्यूल) करने का विकल्प चुन सकते हैं।

May 9, 2024 - 14:00
 0  567
चालक दल की कमी के कारण और 85 उड़ानें रद्द

नई दिल्ली (आरएनआई) चालक दल की कमी के कारण एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुरुवार को 85 उड़ानें रद्द कर दीं और कहा कि उड़ानों की बाधाओं को कम करने के लिए एयर इंडिया इनके 20 उड़ान मार्गों पर सेवाएं संचालित करेगी। एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के एक वर्ग के सदस्य बीमार पड़ने की बात कहकर छुट्टी पर चले गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप मंगलवार रात से 90 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ''हम आज 283 उड़ानों का परिचालन करेंगे। हमने सभी संसाधन जुटा लिए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर परिचालन का संचालन कर हमारी मदद करेगी। हालांकि, हमारी 74 उड़ानें रद्द हैं और हम अपने मेहमानों से आग्रह करते हैं कि वे हवाई अड्डे पर जाने से पहले यह जांच कर लें कि उनकी उड़ान व्यवधान से प्रभावित है या नहीं।"


विमानन कंपनी ने कहा कि यदि उनकी उड़ानें रद्द होती है या उनमें तीन घंटे से अधिक की देरी होती है तो यात्री बिना किसी शुल्क के पूर्ण वापसी या बाद की तारीख में अपना टिकट पुनर्निर्धारित (रीशिड्यूल) करने का विकल्प चुन सकते हैं। रद्द की गई उड़ानों की संख्या 74 है, जो एयरलाइन की निर्धारित दैनिक उड़ानों का लगभग 20 प्रतिशत है।

इससे पहले दिन में सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन ने चालक दल के उन 25 सदस्यों को टर्मिनेशन नोटिस जारी किया है, जिन्होंने बीमार होने की सूचना दी थी और अन्य कर्मियों को गुरुवार शाम चार बजे तक ड्यूटी पर लौटने को कहा गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि वह कुछ लोगों के खिलाफ उचित कदम उठा रही है।    

एयरलाइन ने कहा, "हम किसी भी चिंता को दूर करने की प्रतिबद्धता के साथ अपने चालक दल के सहयोगियों के साथ संपर्क जारी रखेंगे। हम कुछ व्यक्तियों के खिलाफ उचित कदम उठा रहे हैं क्योंकि उनके कार्यों से हमारे हजारों मेहमानों को गंभीर असुविधा हुई है।"

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा, "एयर इंडिया एक्सप्रेस इस अप्रत्याशित स्थिति से हमारे मेहमानों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। हम आज 283 उड़ानों का परिचालन करेंगे। हमने सभी संसाधन जुटा लिए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर परिचालन कर हमारी मदद करेगी। हालांकि, हमारी 85 उड़ानें रद्द हैं और हम अपने मेहमानों से आग्रह करते हैं कि वे हवाई अड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान व्यवधान से प्रभावित है या नहीं। यदि उनकी उड़ान रद्द हो जाती है, या 3 घंटे से अधिक देरी हो जाती है, तो वे वाट्सएप (+91 6360012345) या पर टिया पर बिना किसी शुल्क के पूर्ण धनवापसी या बाद की तारीख में पुनर्निर्धारित करने का विकल्प चुन सकते हैं।"

एयर इंडिया एक्सप्रेस यूनियन और प्रबंधन की बैठक आज दिल्ली के द्वारका स्थित मुख्य श्रमायुक्त के कार्यालय में हो रही है। एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (सीएचआरओ) आज बैठक में भाग ले रहे हैं। इससे पहले चालक दल के सदस्यों के काम पर नहीं आने के कारण एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुरुवार को भी 85 से अधिक उड़ानें रद्द दीं। इससे बुधवार को भी बड़े पैमाने पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें रद्द की गईं थीं।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211