मध्य प्रदेश में किसानों के लिए कांग्रेस करेगी प्रदेशव्यापी आंदोलन, जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान

Feb 21, 2024 - 15:13
Feb 21, 2024 - 15:13
 0  540
मध्य प्रदेश में किसानों के लिए कांग्रेस करेगी प्रदेशव्यापी आंदोलन, जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान

भोपाल (आरएनआई) जीतू पटवारी ने ऐलान किया है कि इस हफ्ते से कांग्रेस किसानों के लिए प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी। उन्होने कहा कि बीजेपी ने चुनावों के समय किसानों के साथ जो वादा किया था, उसे पूरा नहीं किया जा रहा है। इसी के साथ उन्होने मध्य प्रदेश सरकार को कर्ज लेने के मुद्दे पर भी घेरा है। उन्होने कहा कि पिछले एक साल में शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने 28 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। अब दो महीने में सीएम मोहन यादव सरकार ने 15 हजार करोड़ कर्ज ले लिया हैं। उन्होने कहा कि एमपी में पहले 19 साल हमने झूठ और बेरोजगारी के मामा था..अब दो महीने से कर्ज और क्राइम के काका हैं

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आरबीआई का नोटिफिकेशन आया है जिसमें बताया गया कि मध्य प्रदेश सरकार 5500 करोड़ रुपये फिर से कर्ज लेने वाली है। वहीं पिछले तीस साल में सबसे ज्यादा अपराध मध्य प्रदेश में हुए हैं। इस सरकार ने कर्ज की अवधारणा आत्मसात कर ली है। ये कर्ज लेते हैं तो करते क्या हैं ? अभी अनुपूरक बजट आया था जिसमें कर्ज की अदायगी के लिए प्रोविज़न किया गया है। अब हर साल लगभग 35 से 38 हजार करोड़ रुपये हमें कर्ज की अदायगी करनी है और किश्ते देनी हैं। जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश के निवासियों ने सरकार को अलग अलग मुद्दों के आधार पर चुना है लेकिन सरकार के इस तरह बार बार कर्ज लेने से आम लोगों के घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ती है। आज प्रदेश के हर घर में इस तरह की आर्थिक परेशानियां देखी जा सकती हैं।

जीतू पटवारी ने कहा कि पहले शिवराज सिंह चौहान 30 हजार रजिस्टर्ड झूठ बोलकर गए, जो विधानसभा में आश्वासन दिए गए, जो कागजों में है। अब मोहन सरकार भी कर्ज ले रही है लेकिन ये कर्ज की राशि का करते क्या हैं। बीजेपी ने चुनावी घोषणा की थी लेकिन अब तक लाड़ली बहनों को 3000 की राशि प्रतिमाह नहीं दी जा रही है। धान का समर्थन मूल्य 3100 प्रति क्विंटल घोषित करने के बावजूद नहीं दिया गया और गेहूं को लेकर भी 2700 प्रति क्विंटल सिर्फ चुनावी जुमला ही साबित हो रहा है। सरकारी भर्तियों में खुलेआम धांधली चल रही है। लेकिन किसानों की स्थिति देखी जा सकती है। आज फिर दिल्ली में किसान आंदोलन को मजबूर हो रहे हैं। आखिर मोदी-गारंटी का क्या हुआ।

उन्होने कहा कि कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि हम अपने कार्यकर्ताओं और किसानों के साथ आंदोलन करेंगे। इस हफ्ते ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक अध्यक्षों के साथ किसानों के परिवार को साथ लेकर प्रदर्शन करेंगे। अगले हफ्ते जिला स्तर पर किसानों के लिए धरना प्रदर्शन किया जाएगा और किसानों के हित में आवाज उठाई जाएगी। फिर उसके अगले हफ्ते मंडल पर हर खरीदी केंद्र पर किसानों के साथ मिलकर कांग्रेस कार्यकर्ता जहां जहा तुलाई चल रही है…प्रदेश के हर तुलाई केंद्र पर आंदोलन करेंगे। बीजेपी सरकार को गेहूं के लिए 2700 रुपये और धान के लिए 3100 रुपये देने पड़ेंगे। इसी के साथ जीतू पटवारी ने कहा कि ‘शिवराज भैया चले गए हैं..अब किसान भाइयों के लिए जीतू पटवारी और एक एक कार्यकर्ता आपका भाई है। हम आपके लिए ताकत से लड़ेंगे।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211