मध्य प्रदेश के इन अफसरों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, 19 मई को डीपीसी

May 7, 2023 - 14:15
 0  3.2k

भोपाल। मध्य प्रदेश में 2 साल से आईएएस बनने का इंतजार कर रहे राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का इंतजार खत्म होने वाला है। खबर है कि प्रदेश में  जल्द 33 अफसरों को आईएएस पद पर प्रमोशन मिलने वाला है।इस संबंध में 19 मई को दिल्ली में DPC बैठक होगी।इसमें वर्ष 2002 से 2006 बैच के 33 अधिकारियों का चयन किया जाएगा।

दरअसलस,  मध्य प्रदेश को एक बार फिर 33 नए आईएएस अधिकारी मिलने वाले है। राज्य पुलिस सेवा से IPS संवर्ग में चयन के लिए विभागीय पदोन्नति समिति (DPC) की बैठक होने के बाद अब राज्य प्रशासनिक सेवा से IAS संवर्ग में चयन के लिए बैठक होना है। इसके लिए संघ लोक सेवा आयोग ने 19 मई की तिथि निर्धारित की है। राज्य प्रशासनिक सेवा से IAS संवर्ग में चयन के लिए वर्ष 2021 के लिए 19 और 2022 के लिए 14 पद उपलब्ध हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इसके लिए पहले ही प्रस्ताव भेज दिया गया है। एक पद के लिए तीन नाम प्रस्तावित किए गए हैं। जिन अधिकारियों के विरुद्ध जांच चल रही है, उन्हें छोड़कर वरिष्ठता और सेवा अभिलेख के आधार पर चयन हो जाएगा। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी, केंद्र सरकार के दो अधिकारी भाग लेंगे।

IAS अवॉर्ड के लिए 2002 और 2006 बैच के अधिकारियों के नाम पर विचार होगा। 2021 के 14 और 2022 के 19 पदों पर डीपीसी होना है। इसमें विवेक सिंह, पंकज शर्मा सुनील दुबे, राजेश जैन, जयेन्द्र विजयवत, प्रमोद शुक्ला, गजेन्द्र सिंह नागेश, प्रताप नारायण यादव, सरोधन सिंह, अनुराग सक्सेना, मल्लिका निगम नागर, अजीजा जफर, सपना सोलंकी, मंजूषा राय, संघमित्रा गौतम, संजना जैन, सुस्मिता सक्सेना, कीर्ति खुरासिया, जगदीश गोमे, दिशा प्रणय नागवंशी, कमल नागर, डीके नागेन्द्र, मनोज सरयाम, डीपी वर्मा, जीएस धुर्वे और रामप्रसाद अहिरवार, कमलेश भार्गव, अभय सिंह ओरिया, संदीप केरकेट्टा, अंजलि जोसफ, रेखा राठौर, नवीत धुर्वे, सोजान सिंह रावत, वंदना शर्मा, अर्चना सोलंकी, नंदा भलावी, अनिल दामोदर, सविता झारिया, सारिका भूरिया, कमल सोलंकी, जितेन्द्र सिंह चौहान सहित 57 अफसरों के नामों पर विचार किया जाएगा। इसमें 6 से 7 अधिकारियों की पुरानी जांच के नाम पर लिफाफे बंद किये जा सकते है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211