मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने किये रामलला के दर्शन, सीएम डॉ मोहन यादव बोले- जीवन धन्य हो गया

Mar 4, 2024 - 21:57
Mar 4, 2024 - 21:58
 0  972
मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने किये रामलला के दर्शन, सीएम डॉ मोहन यादव बोले- जीवन धन्य हो गया

अयोध्या (आरएनआई) 22 जनवरी 2024 का दिन इतिहास के सुनहरे पन्नों में तब दर्ज हो गया जब अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य और अलौकिक राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई, तमाम विरोधों, व्यवधानों के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान राम के करोड़ों भक्तों का 500 साल का इन्तजार ख़त्म कराया, इसके बाद से लाखों की संख्या में राम भक्त रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं, आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में पूरा मंत्रिमंडल रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचा।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अयोध्या धाम पहुंचकर भगवान श्रीराम के दर्शन करने से जीवन धन्य हो गया है। कई जन्मों के पुण्य का प्रसाद है यह दर्शन। ऐसा प्रतीत होता है कि यहां प्रभु राम स्वयं अपने रूप में विराजमान हैं। भगवान राम के गृभ-गृह और अन्य स्थानों के दर्शन का सौभाग्य मिला। भगवान राम और महाकाल सभी पर कृपा करें और सनातन संस्कृति की ध्वजा इसी तरह लहराती रहे।

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश का एक-एक नागरिक जुड़ा हुआ है। प्रधानमंत्री का ध्येय वाक्य है कि समूचा भारत देश उनका परिवार है। ये उनके उद्दात विचार हैं। हमें गर्व है कि वे हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री हैं। बच्चा-बच्चा उनके प्रति श्रद्धानवत है और उनके परिवार के इस भाव का स्वागत करता है। उनके नेतृत्व में हम सभी राष्ट्र की प्रगति के लिए कार्य कर रहे हैं।

अयोध्या में राम मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मध्यप्रदेश मंत्रिपरिषद के सदस्य रामभक्ति में लीन हो गए। श्रीराम जय राम जय-जय राम के उद्घोष के साथ मंत्रीगणने भक्तिभाव के साथ खड़े होकर आराधना की। मंदिर के गर्भ-गृह में पहुंचकर मुख्यमंत्री डॉ. यादव, मंत्रीगण और साथ गए परिजन ने श्रीराम दरबार के समक्ष दंडवत प्रणाम किया। उन्होंने सम्पूर्ण मंदिर परिसर का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर प्रभु श्रीराम से प्रदेश और देश के नागरिकों की खुशहाली की प्रार्थना की गई। साथ ही विश्व कल्याण की कामना भी की गई।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मंत्रि-परिषद की अयोध्या यात्रा ऐतिहासिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। यह यात्रा भगवान राम के प्रति आदर की अभिव्यक्ति है। भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जाने का निर्णय लिया गया था। इस निर्णय और संकल्प के परिपालन में आज मंत्रि-परिषद के सदस्य जीवन साथी के साथ अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन लाभ प्राप्त किए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव को उत्तरप्रदेश के कृषि मंत्री श्री सूर्यप्रताप शाही और ट्रस्टी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र डॉ. अनिल मिश्रा सहित मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति भेंटकर सम्मानित किया। उत्तरप्रदेश के विभिन्न मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री डॉ. यादव का स्वागत अभिनंदन किया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211