मुरैना में बोले पीएम, देश के हर वंचित तक सुविधा पहुंचाना मोदी की गारंटी, युवाओं से बोले आपका प्यार सर आंखों पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर आये उन्होंने ग्वालियर संभाग के गुना में और चंबल संभाग के मुरैना में चुनावी सभाओं को संबोधित किया

Nov 8, 2023 - 19:32
 0  351
मुरैना में बोले पीएम, देश के हर वंचित तक सुविधा पहुंचाना मोदी की गारंटी, युवाओं से बोले आपका प्यार सर आंखों पर

मुरैना (आरएनआई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर आये उन्होंने ग्वालियर संभाग के गुना में और चंबल संभाग के मुरैना में चुनावी सभाओं को संबोधित किया और दोनों जगहों से ग्वालियर चंबल की 34 विधानसभा सीटों के मतदाताओं का ध्यान खींचा , गुना के बाद पीएम मोदी मुरैना पहुंचे, यहाँ उन्होंने केंद्र सरकार की योजनायें गिनाई, जनता से अपने पारिवारिक रिश्ते की बात और विश्वास दिलाया कि  आपका सपना पूरा करना ही मोदी का संकल्प है, उन्होंने विकास में और गरीबों की योजनाओं में रोड़े अटकाने के आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुरैना ने हमेशा राष्ट्रभक्ति की धारा को प्रेरित किया है और आज भी करती है, चंबल ने भाजपा को खूब समर्थन दिया है जब जब साथ माँगा दिया, उन्होंने कहा कि आपने जो विश्वास जताया है वो मुझे दिन रात देश के लिए काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है, आप ही मोदी का परिवार हैं, आपके जीवन को सुखी और समृद्ध बनाना यही मेरा एक मात्र मिशन है।  इसलिए जब नाता इतना गहरा हो, संकल्प इतना महत्वपूर्ण हो, परिश्रम की पराकाष्ठा हो, मन का मेल मिलाप हो तभी तो आज पूरा एमपी कह रहा है एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में मोदी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा – मेरे  परिवारजनों एमपी में जब से भाजपा की डबल इंजन सरकार बनी है तब से विकास को नई ऊर्जा मिल रही है, 2014 से पहले भाजपा सरकार के कामों में केंद्र की सरकार रोड़े डालती थी, मैं जब गुजरात का मुख्यमंत्री था तब बहुत परेशान करती थी दिल्ली की सरकार, एमपी के साथ भी यही सौतेला व्यवहार था। आज एमपी में आपको पता है कांग्रेस के नेताओं के बीच क्या चल रहा है,  चुनाव में वो एक दूसरे के कपडे फाड़ो अभियान चला रहे हैं , चेले चपाटों से एक दूसरे के कपड़े फाड़ने के लिए कह रहे हैं, यही दो चेहरे हैं जिन्होंने लम्बे समय तक कांग्रेस को चलाया, एमपी को बीमारी राज्य कहा गया तो इसके लिए ऐसे ही नेता जिम्मेदार हैं इनको सजा मिलनी चाहिए, उन्होंने कहा कि ये चंबल की धरती है यहाँ सजा बहुत पक्की होती है।

मोदी ने कहा – एमपी के 18 से 30 साल के नौजवान ये बात भलीभांति समझ रहे हैं इसलिए हर नौजवान आज कह रहा है कि कांग्रेस सरकार ने हमारे माता पिता के लिए कुछ नहीं किया तो हमारा भविष्य अच्छा कैसे बना सकते हैं।  कांग्रेस के लिए अपने और अपने परिवार का हित सब कुछ है, कांग्रेस अपने बच्चों को स्थापित करने के लिए चुनाव लड़ रही है उसे आपकी चिंता नहीं है आपके बच्चों की चिंता नहीं है।  मोदी ने कहा,  कांग्रेस की तिकड़ी घूम रही है एक परिवार दिल्ली में दो परिवार एमपी में, लेकिन भाजपा के लिए गरीब दलित पिछड़े का बच्चों का भविष्य बनाना सर्वोपरि है।

पीएम ने कहा आपका सपना ही मोदी का संकल्प है, मैं इसी संकल्प को सिद्ध करने में मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखता, परमात्मा ने मुझे जितनी शक्ति दी है जितना समय दिया है हर पल आपके सपनो को साकार करने में जुटा रहता हूँ, आपका आशीर्वाद मुझे ताकत देता है।

मोदी ने कहा कांग्रेस कहती है देश के संसाधनों पर पहला हक़ मुसलमानों का है लेकिन हमारे लिए पहला हक़ गरीबों और वंचितों का है, मोदी के लिए गरीब ही सबसे बड़ी जाति है, हमारी हर गरीब कल्याण योजना के सबसे बड़े लाभार्थी गरीब आदिवासी दलित पिछड़े है जिन्हें घर नहीं मिले उन्हें घर देना मोदी की गारंटी है 3 दिसंबर के बाद इसमें तेजी आयेगी।

उन्होंने कहा गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन मिल रहा है, कोरोना में भी गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे ये फैसला हमने लिया, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं अब ये योजना दिसंबर में समाप्त हो रही है लेकिन मैंने फैसला किया है कि इसे 5 साल और बढ़ाऊंगा आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है दिल्ली में आपका भाई, आपका बेटा, आपका सेवक बैठा है लेकिन कांग्रेस इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कर रही है।

इसलिए जो आपका राशन छीनने के लिए षड्यंत्र करते हैं ऐसी कांग्रेस को सजा देनी चाहिए कि नहीं, आप हर बूथ पर उसे सजा देंगे कि नहीं, उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत कार्ड की लाभार्थी आधी से ज्यादा महिलाएं हैं, मैं भी गरीब माँ का बेटा हूँ मैंने गरीबी को जीया है मैं गरीबी से निकला हूँ , माँ किसी को पता नहीं चलने देती कि वो बीमार है वो काम करती रहती है , वो सोचती है अस्पताल ले गए तो बच्चे ब्याज पर पैसे लेकर इलाज कराएँगे ये मैं नहीं होने दूंगी लेकिन आपका बेटा दिल्ली में बैठा है 5 लाख के इलाज की जिम्मेदारी लेता है।

मोदी ने कहा मुरैना में विकास की बहुत सम्भावना है, भाजपा तेज विकास की गारंटी है कांग्रेस सत्ता में आई तो विकास में रोड़े अटकाएंगे, इसलिए चंबल की सभी सीटों पर भाजपा को आशीर्वाद दीजिये, हर घर जाना है, कमल खिलाना है, हर पोलिंग बूथ से कमल को जिताना है, सभी सीट भाजपा को दिलवाओगे, उन्होने अंत में कहा- मेरा एक काम करोगे घर घर जाकर बोलना मोदी आये थे आपको प्रणाम भेजा है, जब प्रणाम पहुंचाएंगे तो परिवार के सभी लोग आशीर्वाद देंगे वो डायरेक्ट मुझ तक पहुँच जायेगा जिससे मुझे नई ताकत उर्जा मिलेगा, दौड़ता रहूँगा आपके लिए काम करता रहूँगा।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211