योजनाओं से गरीब जरूरतमंद पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करायें :- मुख्य विकास अधिकारी

Jan 12, 2023 - 23:08
Jan 13, 2023 - 01:46
 0  459
योजनाओं से गरीब जरूरतमंद पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करायें :- मुख्य विकास अधिकारी

हरदोई (आरएनआई) विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत जनपद के विकास प्राथमिकता कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री जी की 37 प्राथमिकताओं कार्यक्रम मे आने समस्त विकास कार्यो को शासन द्वारा निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता युक्त कराना सुनिश्चित करें।

समीक्षा बैठक में आधार प्रमाणीकरण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीडीओ ने जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी तथा जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि खण्ड विकास अधिकारियों से सम्पर्क कर सभी पेंशन लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण कार्य समय से पूर्ण करायें। आयुषमान कार्ड बनने तथा परिवार नियोजन की खराब पर सीडीओ ने मुख्य चिकित्साधिकारी अधिकारी से कि पूर्ति अधिकारी से समन्यवय बनाकर तथा एमओआईसी, सप्लाई इंस्पेक्टर व कोटेदारों के माध्यम से सभी छूटे एवं पात्र लाभार्थियों के आयुषमान कार्ड बनवायें। बैठक में विद्युत विभाग द्वारा की जा रही धीमी एवं खराब राजस्व वसूली प्रगति पर भी सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त की तथा अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि सरकारी विभागों पर बकाया के संबंध में उनसे संपर्क करने के अलावा जनपद के अन्य प्राईवेट उद्योग, संस्थान आदि बड़े विद्युत बकाया भुगतान के लोगों पर सख्ती से अभियान चलाकर बकाया विद्युत वसूली करायें और समय पर बकाया भुगतान न जमा करने वालों पर कार्यवाही करें।

समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि शासन की योजनाओं से गरीब, जरूरतमंद एवं पात्र लाभार्थियों लाभान्वित करायें और विकास तथा निर्माण कार्यो को निर्धारित समय पर पूर्ण करायें। बैैठक में सीएमओ डा0 राजेश कुमार तिवारी, पीडी गजेन्द्र तिवारी, डीडी कृषि डा0 नन्द किशोर, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह सहित अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी, विद्युत, जल निगम सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)
211
211