रामलला के दर्शन करने पहुंचे यूपी के मंत्री-विधायक

 रामलला के दर्शन के लिए योगी कैबिनेट के मंत्री और विधायक बसों से निकल गए। विधानसभा के सामने से यह बसें रवाना हुईं। सीएम विमान द्वारा अयोध्या पहुंचेंगे। 

Feb 11, 2024 - 12:41
 0  4.6k
रामलला के दर्शन करने पहुंचे यूपी के मंत्री-विधायक

लखनऊ (आरएनआई) अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए योगी कैबिनेट के मंत्री और एनडीए विधायक लग्जरी बसों से अयोध्या के लिए लखनऊ से रवाना हुए। रास्ते में बाराबंकी में सभी की शानदार अगवानी हुई। यहां पर सभी ने नाश्ता किया और जय श्रीराम के उद्घोष के साथ आगे के लिए रवाना हो गए।

लखनऊ में विधानसभा के सामने से करीब पौने 10 बजे करीब 10 लग्जरी बसों में सवार होकर सभी मंत्री व विधायक अयोध्या के लिए रवाना हो गए। बस में आरएलडी के विधायक भी साथ गए हैं। राजा भैया और आराधना मिश्रा आदि भी साथ में रवाना हुए हैं। दोनों डिप्टी सीएम और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बस संख्या- 1 से रवाना हुए हैं।

प्रदेश सरकार के मंत्रियों व विधायकों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रविवार को रामलला के दर्शन करेंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मौजूद रहेंगे। सीएम योगी राजकीय विमान से आएंगे। मंत्री व विधायक लखनऊ से 10 लग्जरी बसों से यहां पहुंचेंगे। प्रयागराज से लौट रहे श्रद्धालुओं की भीड़ की मौजूदगी में वीवीआईपी मूवमेंट प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

यूपी सरकार केप्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद व डीजीपी प्रशांत कुमार अयोध्या पहुंच गए हैं। संजय प्रसाद ने कहा कि दोनों सदनों के सम्मानित सदस्य, विधान परिषद के सभापति, विधानसभा अध्यक्ष 10 बसों से अयोध्या आ रहे हैं। ये सभी रामलला के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। राम जन्मभूमि परिसर में ही उनके भोजन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि समय अभाव और हनुमानगढ़ी में भारी भीड़ होने के चलते हनुमानगढ़ी के दर्शन का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। दोपहर 3:15 बजे तक सभी जन्मभूमि परिसर में ही रहेंगे। सीएम के भी एयरपोर्ट से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचने की संभावना है। यहां से वह अपनी कैबिनेट के सहयोगियों व विधायकों के साथ राम मंदिर जाएंगे।

लखनऊ अयोध्या हाईवे पर 10 लग्जरी बसें मोहम्मदपुर पुलिस चौकी के पास जैसे ही बाराबंकी की सीमा में दाखिल हुई आसपास सड़कों पर खड़े लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। यहीं से पुलिस ने बसों के चारों ओर सुरक्षा घेरा बना लिया। बाराबंकी शहर के बाईपास से होते हुए बसों का यह काफिला सफदरगंज थाना क्षेत्र में दादरा के पास रॉयल होटल के पास रुका। भगवान राम की भक्ति में मस्त मंत्री विधायकों की यहां पर जोरदार अगवानी की गई। अधिकारियों ने आग्रह किया कि जलपान करें। बस से उतरते ही मंत्री विधायकों ने जय श्रीराम का जय घोष किया। होटल के अंदर चाय पर राजनीति को लेकर चर्चा शुरू हुई तो उसके केंद्र राम थे।

यहां स्वागत से अभिभूत मंत्री विधायकों ने बाराबंकी की संस्कृति को सराहा। करीब 25 मिनट जलपान करने के बाद मंत्री विधायकों के बसों का काफिला रामधुन के बीच एक बार फिर रामनगरी की ओर रवाना हो गया। स्वागत से अभिभूत उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जय श्रीराम का जोरदार उद्घोष किया तो विधायक शलभमणि त्रिपाठी के अयोध्या की इस आनंदमई यात्रा का विडियो एक्स पर पोस्ट किया।

परिवहन निगम की ओर से दस सुपर लग्जरी पवन हंस बसों को तैयार कर लिया गया था। बसों का भौतिक निरीक्षण अफसरों ने किया है। बसों को फूलों से सजाया गया है। भगवान राम के ध्वज व स्टिकर लगाए गए हैं। विधानसभा के सामने से रविवार सुबह 8.30 बजे बस विधायकों को लेकर अयोध्या रवाना हुई। इसके पहले शनिवार को 10 सुपर लग्जरी पवन हंस बसों को क्षेत्रीय कार्यशाला में दुरुस्त किया गया। उनकी साफ सफाई की गई। बसों को गुलाब और गेंदे के साथ ही टेसू के फूलों से भी सजाया गया। जिन सीटों पर माननीय बैठेंगे उन सीटों के ऊपर भी खुशबू फैलाने के लिए फूल लगाए गए हैं। साफ सुथरे पर्दे लगाए गए हैं। नए कारपेट बिछाए गए हैं। बसों में भगवान राम के ध्वज और राम मंदिर के स्टीकर लगाए गए। इन पवन हंस बसों में भी रामधुन की व्यवस्था की गई है। सभी माननीय राम की नगरी अयोध्या जाते समय राम के भजनों का लुत्फ मिलेगा, जिससे भक्तिमय माहौल पैदा होगा। माननीयों को बस के अंदर परिवहन निगम की यात्रा दर्पण, एक डायरी और कैलेंडर का फोल्डर उपलब्ध कराया जाएगा। पीने के लिए पानी भी रहेगा।

आरटीओ कार्यालय में तैनात संभागीय प्राविधिक अधिकारी (आरआई) प्रशांत कुमार और विष्णु कुमार ने माननीयों को ले जाने वाली बसों का कार्यशाला में भौतिक निरीक्षण किया। लाइटिंग, इंडीकेटर, टायर, विंडस्क्रीन, एलाइनमेंट आदि चेक की। जहां कमियां मिलीं, उन्हें तत्काल दुरुस्त करवाया। इसके बाद दोनों अफसरों ने ग्रीन सिग्नल दिया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211