सिरोंज विधायक ने SDM के पैर छूकर लगाई गुहार-जल संकट को दूर करिए

Feb 27, 2024 - 23:23
Feb 27, 2024 - 23:23
 0  2.6k
सिरोंज विधायक ने SDM के पैर छूकर लगाई गुहार-जल संकट को दूर करिए

विदिशा (आरएनआई) विदिशा के सिरोंज से भाजपा विधायक SDM के सामने हाथ जोड़ते और उनके पैर छूते दिखे। वे जल संकट को लेकर मंगलवार को तहसील कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ अफसर कांग्रेस से मिले हुए हैं। ये केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार को फेल करने में जुटे हैं।

विधायक उमाकांत शर्मा ने एसडीएम हर्षल चौधरी को ज्ञापन दिया। कहा, ‘क्षेत्र की जनता पानी की कमी से परेशान है। अधिकारी और कर्मचारी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। मैं कई बार अफसरों से बोल चुका लेकिन कोई ध्यान नहीं देता।’ विधायक शर्मा बहुत देर तक SDM के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहे। उन्होंने कहा, ‘मैं आज आम आदमी की तरह हाथ जोड़कर और पांव छूकर निवेदन कर रहा हूं कि जल संकट को लेकर गंभीरता से काम करिए। जनता को कुछ तो राहत मिले।’

विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि-मेरी विधानसभा में लोग प्यासे है,पीने के पानी का जल संकट खड़ा हो रहा है में हाथ जोड़कर निवेदन करता हूँ गंभीरता से निराकारण करवाइए विधायक उमाकांत शर्मा ने आम नागरिक की ओर से जलसंकट को लेकर कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन भी सौपा।

विधायक शर्मा ने ज्ञापन में निवेदन किया साथ ही मौके पर सद्म से कहा की – आदरणीय एसडीएम साहब में क्षेत्र की जनता की तरफ से आपसे हाथ जोड़कर पूछना चाहता हूँ कि शहर में पांच दिन से जल प्रदाय क्यो नही हो पा रहा है जनता अभी से क्यो परेशान हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में आपने कौन कोन से गाँव चिन्हित किए है ग्रामीण महिलाओ को दूर से पानी लाने को मजबूर होना पड़ रहा है आप मुझे बता दीजिए आपने व पीएचई विभाग, सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में कौन कौन से गाँव चिन्हित किए हैं। जनता की तरफ से एसडीएम हर्षल चौधरी से विधायक ने यह गुहार लगाई। विधायक उमाकांत शर्मा ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में जल प्रदाय सुधारने ओर निर्जीव पशुओं के लिए भी पेयजल उपलब्ध कराने हेतु ज्ञापन सौपते हुए कही। उन्होंने प्रशासन से सिरोंज लटेरी को सूखाग्रस्त घोषित करने एवं जल समस्या निदान के हेतु विशेष राशि तथा नगरीय क्षेत्र में पेयजल समस्या के निराकरण के लिए जनहित में यथायोग्य नियमानुसार कार्यवाही करने की प्रार्थना की।

लोगों ने बताया कि – अल्पवर्षा के कारण नगर सहित सिरोंज लटेरी विधानसभा में हो रहे जल संकट से त्रस्त हो रहे नागरिकों को पर्याप्त जल उपलब्ध कराने और पूर्व से जिम्मेदार अधिकारियों को उचित समाधान के बारे में निर्देश देने के बाद भी सुनवाई न होने व आमजन के हित में वर्तमान समय तक उचित समाधान होने से यह कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। नगर के वार्डो में सात दिनों से जल सप्लाई प्रभावित हो रही है। नागरिक माता बहिने परेशान हो रही है। विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि में स्थानीय राजस्व, सामान्य प्रशासन एवं अनुविभागीय स्तर पर अनेकों बार अवगत कर चुका हूँ परंतु नपा प्रशासन, तहसील के राजस्व प्रशासन, पीएचई, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तथा जिला स्तरीय प्रशासन समस्या का निदान करने में पूरी तरह विफल रहा है। जिलाधीश मोहदय को भी दूरभाष पर उपरोक्त समस्याएं अवगत कराने के बाद भी मध्यप्रदेश सरकार की रीतिनीति एवं मंशा अनुरूप उक्त समस्याओं का निराकरण प्रभावी रूप से जनहित में नही किया जा रहा है। नल जल योजनाओं के ठेकेदारों की मनमानी के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में घटिया काम किया जा रहा है और जिला प्रशासन भी इनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही न करके अपनी उदासीनता का परिचय दे रहा है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से विदिशा जिलाधीश से नगर एवं शहर में जल प्रदाय व्यवस्था दुरुस्त करने एवं लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारियों एवं ठेकेदारों के विरुद्ध संविधान, शासन के नियमानुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री की आशा अपेक्षा केवम मंशानुरूप पारदर्शी भ्रष्टाचार मुक्त योग्य कार्यवाही करने की भी माँग की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211