50 हजार रुपये का इनामी डकैत गिरफ्तार, MP सहित राजस्थान पुलिस को थी तलाश

Apr 1, 2024 - 21:36
Apr 1, 2024 - 21:47
 0  2.2k
50 हजार रुपये का इनामी डकैत गिरफ्तार, MP सहित राजस्थान पुलिस को थी तलाश

ग्वालियर (आरएनआई) ग्वालियर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जिले की महाराजपुरा सर्किल ने 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है, इस डकैत की तलाश मध्य प्रदेश के साथ साथ राजस्थान की पुलिस को भी थी, इसके ऊपर अलग अलग जिलों के थानों में लूट, डकैती, दुष्कर्म सहित कई संगीन अपराध दर्ज हैं।

लोकसभा चुनावों को देखते हुए ग्वालियर पुलिस पड़ोसी जिलों और पड़ोसी राज्यों तक नजर जमाये हुए है, पुलिस ने मुखबिर तंत्र को बहुत मजबूत कर दिया है जिसका लाभ उसे एक बड़ी सफलता के रूप में मिला है, जानकारी के मुताबिक ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह यादव को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक इनामी डकैत सिगौरा के जंगल की तरफ देखा गया है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस हुई एक्टिव 
मुखबिर ने बताया कि आरोपी फरारी डकैत जण्डेल सिंह गुर्जर है जिसपर भंवरपुरा थाने में पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज है जो राजस्थान पुलिस की ए श्रेणी का सूचीबद्ध बदमाश भी है इसपर एमपी की ग्वालियर पुलिस से 20 हजार और राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने 30 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है। सूचना के बाद एसपी ने सीनियर अफसरों को सीएसपी महाराजपुरा को महाराजपुरा थाने के साथ मिलकर डकैत को पकड़ने के निदेश दिए।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर महाराजपुरा और पुरानी छावनी पुलिस थाने की तीनों ने सिगौरा के लिए रवाना हुए,  पुलिस पार्टी मुखबिर द्वारा बताये संभावित निकलने के मार्ग पर पहाड़ी की तलहटी में कच्चे मार्ग से करीब 100 मीटर दूरी पर एम्बूसिंग में फोर्स लगा दिया। बीती रात करीब 02:40 बजे ग्राम सिगौरा के बाहरी रास्ते से ग्राम जेबरा वाले कच्चे रास्ते पर दो व्यक्ति संदिग्ध हालत में पैदल-पैदल निकले, उन्हे संभवतः पुलिस की उपस्थिति की भनक लग गयी। पास आने पर बदमाशों को पुलिस टीम द्वारा आवाज देकर टोका तो उन दोनों ने आवाज सुनकर वहां से भागने की कोशिश की तभी पुलिस पार्टी द्वारा उन्हें रुकने के लिये ललकारा तो उन दोनों बदमाशों ने पुलिस के नाम पर गालियाँ देकर जान से मारने की नीयत से पुलिस पार्टी के ऊपर एकाएक फायर कर दिया। जिससे पुलिस टीम के सदस्य बाल-बाल बचे व गोली पुलिस पार्टी के सिर के ऊपर से निकल गयी। बदमाशों द्वारा अचानक की गई फायरिंग से पुलिस पार्टी द्वारा सतर्कता बरतते हुए सीएसपी महाराजपुरा के नेतृत्व में बदमाशों की चारों तरफ से घेराबंदी प्रारम्भ की।

इस अप्रत्याशित हमले के बाद सीएसपी महाराजपुरा ने अपनी 9 एमएम पिस्टल से एक हवाई फायर किया और अपनी टीम सहित क्रोलिंग करते हुये आगे बड़े तभी दूसरा बदमाश  चिल्लाया कि हम घिर गए हैं  इन्हें गोली मार, इतना कह कर उसी बदमाश ने फायर ठोक दिया। पुलिस ने भी हवाई फायर करते हुए भागते हुये बदमाशों को घेर लिया। लेकिन इसी बीच मौके से एक बदमाश झाड़ियों में छिपता हुआ पहाड़ी की तरफ भाग गया। पुलिस टीम को पकड़े गये बदमाश के पास से एक 315 बोर का लोडेड कट्टा मिला और उसके लोअर की जेब से दो जिंदा कारतूस 315 बोर के कुल तीन कारतूस मिले तथा एक पिट्ट बैग में काले रंग का जिसमें दैनिक उपभोग की सामग्री मिली। घटनास्थल पर ड्रेगन/सर्च लाइट के उजाले में दो खोखा 315 के चले हुये मिले।

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये बदमाश का नाम पता पूछा तो उसने स्वयं का नाम जण्डेल सिंह गुर्जर पुत्र सिरमौर सिंह गुर्जर उम्र 42 साल नि. ग्राम रिठौरा थाना सराया छौला जिला मुरैना बताया। पकड़े गये बदमाश ने भागे हुये साथी का नाम विण्णु उर्फ भगत उर्फ साधु सिंह गुर्जर नि. खिल्ली थाना दिहोली जिला धौलपुर बताया गया है।

पकड़े गये डकैत के खिलाफ ग्वालियर जिले के थाना पनिहार, घाटीगांव, भंवरपुरा, तथा जिला मुरैना के थाना दिमनी, निरार, सरायछोला, एवं राजस्थान के थाना सुसेड़ जिला करौली, जिला नागौर, थाना दिहोली एवं कोतवाली जिला धौलपुर में लूट, डकैती, दुष्कर्म, आर्म्स एक्ट एवं नकबजनी के ढेड़ दर्जन से अधिक प्रकरण पंजीबद्ध हैं। उक्त पड़के गये फरार ईनामी डकैत जण्डेल गुर्जर पुत्र सिरमौर गुर्जर निवासी ग्राम रिठौर थाना सरायछोला जिला मुरैना(म.प्र.) की गिरफ्तारी पर थाना भंवरपुर के अप0क्र0 04/2024 अपराध धारा 323,376,376-डी, 458,506,34 ताहि एवं 3/4 पॉक्सो एक्ट में पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन द्वारा 30 हजार रुपये का ईनाम तथा धौलपुर द्वारा 20 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211