अदाणी मामले पर संसद में विपक्ष का फिर हंगामा, लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

अडाणी मुद्दे पर विपक्ष आज भी हंगामा कर रहा है। संदन का कार्यवाही शुरू होते ही दोनों में सदन में हंगामा किया गया। इसके कारण कार्यवाही स्थगित करना पड़ी। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि सरकार चर्चा से भाग रही है। वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष पर सदन नहीं चलने देने का आरोप लगा रहा है। दोनों सदनों में सोमवार को भी विपक्ष ने संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच और प्रधानमंत्री के बयान की मांग पर हंगामा किया था।

Feb 7, 2023 - 17:45
 0  324
अदाणी मामले पर संसद में विपक्ष का फिर हंगामा, लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

नयी दिल्ली, 7 फरवरी 2023, (आरएनआई)। अडाणी मुद्दे पर विपक्ष आज भी हंगामा कर रहा है। संदन का कार्यवाही शुरू होते ही दोनों में सदन में हंगामा किया गया। इसके कारण कार्यवाही स्थगित करना पड़ी। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि सरकार चर्चा से भाग रही है। वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष पर सदन नहीं चलने देने का आरोप लगा रहा है। दोनों सदनों में सोमवार को भी विपक्ष ने संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच और प्रधानमंत्री के बयान की मांग पर हंगामा किया था। आज भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

अदाणी मुद्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि प्रश्न हमारे नियंत्रण वाले संगठन की विश्वसनीयता का है, इसलिए मैंने सेबी के अध्यक्ष को खत लिखा है और कहा कि हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में जो आरोप लगाए हैं वो सही हैं या गलत उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई। 

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जब भी राष्ट्रपति का अभिभाषण होता है तो सबसे पहला काम राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद चर्चा करनी होती है। पहले आप धन्यवाद चर्चा करो फिर आपको जो चर्चा करनी है करो, लेकिन आप सदन चलने ही नहीं देते और कहते हैं कि सरकार उत्तर नहीं देती।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये सत्तारूढ़ पार्टी जो आज ज्ञान दे रही है, जब वे लोग विपक्ष में थे तो सदन को ठप्प करने में माहिर थे। इनके दिग्गज नेता अरूण जेटली और सुषमा स्वराज कहते थे कि सदन को ठप्प करना लोकतंत्र का हिस्सा है। हम मुद्दे पर बात कर रहे हैं, JPC पहले भी हो चुका है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुझे लगता है कि ममता बनर्जी और अदाणी के अच्छे रिश्ते हैं, क्योंकि बंगाल में ताजपुर नामक एक पोर्ट बन रहा है। अदाणी और मोदी जी के साथ ममता जी के रिश्ते में बदलाव आया है, इसलिए वे आजकल मोदी जी के खिलाफ भी कुछ नहीं बोलतीं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211