गुना में योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले ‘इतना गिर चुकी है कि गौहत्या को प्रश्रय देगी, पथभ्रष्ट हो चुकी है कांग्रेस’

May 4, 2024 - 18:42
May 4, 2024 - 18:43
 0  2.4k
गुना में योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले ‘इतना गिर चुकी है कि गौहत्या को प्रश्रय देगी, पथभ्रष्ट हो चुकी है कांग्रेस’

अशोकनगर (आरएनआई) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुना लोकसभा क्षेत्र के अशोकनगर में बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि सिंधिया जी के पास विकास का एक विज़न है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश से आवाज़ आ रही है तीसरी बार मोदजी को प्रधानमंत्री बनाने की। इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस पर ज़ोरदार हमला किया और उसपर तुष्टिकरण की राजनीति के आरोप लगाए।

योगी आदित्यनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए माँगे वोट
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वो यहाँ जनता का आह्वान करने आए हैं कि सिंधिया परिवार ने इस क्षेत्र के विकास के लिए जो काम किया है, रामजन्मभूमि मूवमेंट को आगे बढ़ाने में योगदान किया था..और सभी को एक बार फिर उन्हें चुनना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जनता कह रही है कि जो राम को लाए हैं..हम उनको लाएंगे। ये देश में एक अभूतपूर्व संकल्प दिख रहा है। आज एक नया भारत है जिसका पूरे विश्व में सम्मान हो रहा है। आज भारत की सीमाएँ सुरक्षित हुई हैं, आतंकवाद और नक्सलनाद नियंत्रित हुआ है। 2014 से पहले आतंकी विस्फोट हुआ करते थे। नक्सली हिंसा चरम पर थी। लेकिन आज कहीं छोटा सा पटाखा भी फट जाए तो पाकिस्तान सबसे पहले सफ़ाई देता है। उसे पता है कि अगर उसने समय पर सफ़ाई नहीं दी तो लेने के देने पड़ जाएँगे। उन्होंने कहा कि ये नया भारत है जो छेड़ता नहीं है लेकिन अगर कोई छेड़ता हो तो छोड़ता भी नहीं है।

‘बीजेपी और सिंधिया परिवार ने देश की विरासत को सहेजा सँभाला’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में पिछले दस वर्षों में विकास का उतना काम हो गया है जितना पिछले 75 वर्षों में नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि मोदी जी कहा कहना है कि अभी तो ये शुरुआत है, अभी तो आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनाना है। योगी आदित्यनाथ ने औरंगजेब का हवाला देते हुए कहा कि उसने जज़िया कर लगाया था। आज कांग्रेस भी उसी तरह का एक कर लगाना चाहती है। वो अपने मेनिफेस्टो में विरासत कर की बात करती है। मोदी जी कहते हैं कि विरासत का सम्मान करना चाहिए। राममंदिर बनना विरासत का सम्मान करना ही है। सिंधिया परिवार ने इसी विरासत के लिए समर्पित कर दिया। राजमाता सिंधिया ने रामजन्मभूमि मूवमेंट को शून्य से शिखर तक पहुँचाने में अपना पूरा योगदान दिया था। एक तरफ़ मोदी जी कहते हैं कि ग़ुलामी के अंशों को समाप्त करेंगे लेकिन विरासत का सम्मान करेंगे। दूसरी तरफ कांग्रेस कहती है कि हम विरासत टैक्स लगाएँगे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो आपके पूर्वजों की संपत्ति भी आपसे ले लेंगे। वो एक्स-रे कराने की बात करते हैं जिसके बाद आपकी आधी संपत्ति ले लेंगे। लेकिन इसे कोई भारतीय स्वीकार नहीं करेगा।

कांग्रेस पर लगाया आरोप ‘वो अल्पसंख्यकों के खानपान को बढ़ावा देगी’
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ओबीसी के आरक्षण में सेंध लगाने का काम करेगी। उसने अपने मेनिफेस्टो में इस बात का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि अगर इंडी गठबंधन की सरकार बनती है तो अल्पसंख्यकों की रुचि के अनुसार खानपान की स्वतंत्रता देंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘क्या अल्पसंख्यकों का खानपान बहुसंख्यकों से अलग है क्या। जो रोटी चावल बहुसंख्यक खाता है, वही अल्पसंख्यक भी खाता है। सामान्य खानपान वही है। लेकिन बहुसंख्यक समाज गौंमांस नहीं खाता है। गौ हत्या का विरोध करता है। लेकिन कांग्रेस इतनी गिर चुकी है कि अब वो गौ हत्या को प्रश्रय देगी। अब ये वो कांग्रेस नहीं जिसने देश की आज़ादी में योगदान दिया था। अब ये पथभ्रष्ट हो चुकी है। अब ये वोटबैंक के लिए आपको इस पाप में भागीदार बनाना चाहती है।’ उन्होंने इस पाप में भागीदार न बनने, विकास के पथ पर देश को आगे बढ़ाने और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट देने का आह्नान किया।

सभी सीटों पर कमल खिलाने की अपील
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदा में 80 लोकसभा सीटें हैं और हमने पहले ही आश्वस्त कर दिया है कि अस्सी मनकों की माला हम मोदीजी के गले में डालने को तैयार है। मध्य प्रदेश में भी 29 लोकसभा सीट है और मुझे विश्वास है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ जनता इन सभी पर कमल खिलाने की तैयारी में है। इसकी शुरुआत खजुराहो और इंदौर से हो चुकी है और और जनता को इसमें और सहभागी बनना चाहिए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा ‘कांग्रेस की सरकार होती तो कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की पॉकेट में जाता पैसा’
इस अवसर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तीसरी बार मोदीजी को प्रधानमंत्री बनाने क लिए सभी को एकजुट होना होगा। उन्होंने कहा कि ‘यूँ ही नहीं सब मोदी तो चुनते है। वो सपनें नहीं हक़ीक़त बुनते हैं। मोदी की गारंटी मतलब सौ प्रतिशत विकास की, सुशासन की, लाभ की गारंटी है। अगर 2020 में हमने सरकार न बदली होती तो क्या छह हज़ार आपको भाजपा की सरकार से मिलता। आज प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने लाड़ली बहनों को 1250 रूपये दे रही है। ये बीजेपी की डबल इंजन सरकार दे रही है। अगर कांग्रेस की सरकार होती तो कमलनाथ जी और दिग्विजय सिंह जी की पॉकेट में ये पैसा जाता। बीजेपी ने कांग्रेस की पॉकेट को काटकर आपकी पॉकेट में पैसे डालने का काम किया है।’ उन्होंने कहा कि जिस प्रधानमंत्री ने इस देश में 500 साल का सपना, भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कर अयोध्या धाम में किया..आज उनका साथ देने का समय है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211