गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने मंत्री मीना और BJP मुर्दाबाद के लगाए नारे

मानपुर विधानसभा मुख्यालय में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने विशाल आम सभा कर रैली निकाली। पार्टी ने मंत्री मीना सिंह और बीजेपी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। हजारों की तादात में आए गोंड़ समाज के लोग जनजातीय कार्य मंत्री पर 100 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हुए जांच की मांग कर आदिवासियों के हित के पैसे के दुरुपयोग पर आक्रोश व्यक्त किया।

Aug 27, 2023 - 08:31
 0  189
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने मंत्री मीना और BJP मुर्दाबाद के लगाए नारे
मंत्री मीना और BJP मुर्दाबाद के लगाए नारे

उमरिया। (आरएनआई) जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनैतिक पार्टियां और सत्तासीन नेताओं पर लगने वाले आरोप प्रत्यारोप भी तेज होते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, ऐसा ही एक आरोप गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भाजपा विधायक और जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह पर लगा दिया है।
जहां पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम ककोडिया की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ताओं ने एक साथ धरना प्रदर्शन किया है। रैली को निकालकर जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह और भाजपा सरकार पर जमकर उन्होंने हमला बोला है। साथ ही मुर्दाबाद के नारे भी लगाए हैं। साथ ही साथ राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। वहीं, इस दौरान उन्होंने मानपुर विधानसभा में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच की मांग भी कर डाली है।
पूरा मामला उमरिया जिले की चर्चित विधानसभा क्षेत्र के मानपुर का बताया जा रहा है। जहां एक बार फिर सुर्खियों में आई है। जहां से विधायक और कैबिनेट मंत्री मीना सिंह पर गोंडडवाना गणतंत्र पार्टी ने जनजातीय भाईयों का पैसा हजम करने का भी आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा है कि किस प्रकार से बस्ती विकास मद और बाह्य विद्युतीय करण के नाम करोड़ों का घोटाला किया गया है। जहां पंचायतों में एस्टीमेट के हिसाब से बिजली के खंबे नहीं लगे हैं, सड़कें भी नहीं बनी, पानी नहीं पहुंचा और सारा पैसा निकल गया।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में मानपुर के बस स्टैंड में विशाल आम सभा को संबोधित किया गया है और रैली निकालकर महामहिम राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम संबोधन में एक ज्ञापन मानपुर तहसीलदार को सौंपा भी है। वहीं, जिसमें पार्टी ने जांच कर कार्रवाई की मांग भी करते हुए एक महीने का अल्टीमेटम भी दे दिया है। जहां उन्होंने यह कहा है कि अगर कार्रवाई नहीं हुई है तो जिला मुख्यालय में उग्र प्रदर्शन भी किया जायेगा।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम ककोडिया ने यह बताया कि मानपुर विधानसभा से विधायक और प्रदेश सरकार में जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह ने हमारे आदिवासी भाइयों के हक में खर्च होने वाले पैसों की जम कर होली खेली हैं और बंदरबांट की है। बस्ती विकास योजना के नाम पर पांच साल में मिले हुए 500 करोड़ रुपये का भरपूर दुरुपयोग करते हुए जम कर बंदरबांट की है। वहीं, बाहरी ठेकेदार को बुलाकर बिना किसी वैध प्रक्रिया के बाह्य विद्युतीकरण का कार्य उससे करवा ली है। 10 से 20 प्रतिशत कार्य किया गया है और पूरा पैसा आहरित करवा लिया गया है। इस पैसे में जम कर कमीशन का लेनदेन किया गया है। इतना ही नही यह भी कहे कि भोपाल के बल्लभ भवन में जानबूझकर कर आग लगवाई गई। 
ताकि हमारे आदिवासी भाइयों के हक़ पर जो डाका डाला गया है, उसके सारे रिकार्ड जलकर राख हो जाएं। वहीं, कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही घोटाले किये हैं, जिसमें सबसे अधिक घोटाला भाजपा ने किया है। वहीं, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में लगातार बाघ द्वारा जनजातीय भाइयों के मारे जाने पर भी आक्रोशित होते हुए बोले कि यदि किसी बाघ का शिकार हमारा आदिवासी भाई कर दे तो उसके ऊपर एक करोड़ का जुर्माना और सजा दोनों होती है।
लेकिन हमारे किसी भाई को बाघ मार दे तो आठ लाख रुपये देकर चुप हो जाते हैं। हमारी मांग है कि बाघ के हमले से मारने वाले को भी एक करोड़ रुपये का हर्जाना दिया जाय। वहीं, कहे कि अभी हम आवेदन दे रहे हैं इसके बाद निवेदन करेंगे और नहीं माने तब दे दनादन होगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी। ज्ञापन लेने आये तहसीलदार मानपुर कन्हैया दास पनिका ने कहा कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने ज्ञापन दिया है। हम इसको उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर देंगे और उनके माध्यम से आगे भेजा जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211