चुनाव से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थर्मन का बड़ा बयान

भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना दृष्टिकोण साझा करने के लिए एक चुनावी बैठक के दौरान कहा, सिंगापुरवासी लोगों को समग्रता से देखते हैं।  सिंगापुर किसी भी समय तैयार है। यदि कोई ऐसा व्यक्ति सामने आता है जो प्रधानमंत्री के लिए बेहतर उम्मीदवार है, तो उस व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। मेरा मानना है कि वे ऐसा कर सकते हैं।

Aug 26, 2023 - 11:00
 0  243
चुनाव से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थर्मन का बड़ा बयान
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थर्मन शनमुगरत्नम।

सिंगापुर। (आरएनआई) किसी समय एक गैर चीनी प्रधानमंत्री के लिए तैयार है। भारतीय मूल के थर्मन शनमुगरत्नम ने एक सितंबर को होने वाले चुनाव से पहले यह बात कही। सिंगापुर के पूर्व उप प्रधानमंत्री थर्मन शनमुगरत्नम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। उन्होंने इसे चीनी मूल की आबादी के प्रभुत्व वाले देश में समाज की प्रगति का एक प्रतीक बताया।
उन्होंने शुक्रवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का हवाला देते हुए कहा, नस्लवाद हर जगह राजनीति में एक कारक है। नस्लवाद को लेकर ओबामा पहले भी बोल चुके हैं और उन्होंने इसके बारे में लिखा भी है। भारतीय मूल के 66 वर्षीय सिंगापुरी थर्मन ने कहा, हालांकि 40 या 50 साल पहले के विपरीत आज सिंगापुरवासी सभी कारकों को देखते हैं, न कि केवल नस्लवाद को।
उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अपना दृष्टिकोण साझा करने के लिए एक चुनावी बैठक के दौरान कहा, सिंगापुरवासी लोगों को समग्रता से देखते हैं... सिंगापुर किसी भी समय तैयार है। यदि कोई ऐसा व्यक्ति सामने आता है जो प्रधानमंत्री के लिए बेहतर उम्मीदवार है, तो उस व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। मेरा मानना है कि वे ऐसा कर सकते हैं।
पूर्व वरिष्ठ मंत्री थर्मन ने राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के लिए जुलाई में सत्तारूढ़ पीपुल्स एक्शन पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा, यह एक समाज के रूप में सिंगापुर की प्रगति का प्रतीक है। मीडिया ने थर्मन के हवाले से कहा, सिंगापुर किसी गैर-चीनी प्रधानमंत्री के लिए किसी भी समय तैयार है।" सिंगापुरवासियों को एक सितंबर को 9वें राष्ट्रपति के लिए मतदान करना है।
अर्थशास्त्री थर्मन ने यह भी कहा कि चाहे वे कितनी भी महत्वपूर्ण क्यों न हों, केवल सरकारी नीतियां सिंगापुर को एक निष्पक्ष और बेहतर स्थान नहीं बना सकती हैं। उन्होंने कहा, इसके बजाय चीजों को अधिक गहराई तक ले जाना चाहिए और सिंगापुर के विकास का अगला चरण उन चीजों पर ध्यान देना है जिन्हें मापा नहीं जा सकता है।
यह पूछे जाने पर कि ऐसे कई लोग हैं जो सार्थक कार्य कर रहे हैं, लेकिन दिखाई नहीं देते हैं। उन्होंने कहा, हर कौशल और हर नौकरी सम्मान की हकदार है। बेहतर काम करने लेकिन कम वेतन पाने वाले भी सम्मान और प्रतिष्ठा के हकदार हैं। बता दें, चीनी मूल के सिंगापुर निवासी टैन किन लियान और एनजी कोक सोंग भी राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे हैं। 75 वर्षीय टैन एक पूर्व ट्रेड यूनियन-संबंधित बीमा समूह एनटीयूसी इनकम के मुख्य कार्यकारी हैं, जबकि 75 वर्षीय एनजी देश की स्वामित्व वाली जीआईसी के पूर्व मुख्य निवेश अधिकारी हैं। सिंगापुर की बहु-नस्लीय आबादी में चीनी लोग लगभग 75 प्रतिशत हैं। अनुमानतः 13.5 प्रतिशत मलय हैं और लगभग नौ प्रतिशत भारतीय हैं, शेष संख्या अन्य लोगों की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211