जयवर्धन सिंह ने रोजगार के मुद्दे पर शिवराज सरकार पर साधा निशाना

Mar 18, 2023 - 03:59
Mar 18, 2023 - 03:59
 0  1.2k

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने मध्यप्रदेश विधानसभा में युवाओं के रोजगार का मुद्दा उठाते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। जयवर्धन सिंह ने आरोप लगाया है कि शिवराज सिंह चौहान ने अपने 15 वर्षों के कार्यकाल में एक भी युवा को सरकारी पद नहीं दिया है। जितनी भी भर्ती और नियुक्ति हुई हैं, वह सभी ठेका प्रथा के हवाले कर दी गईं।

राघौगढ़ विधायक और कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह विधानसभा में युवाओं की बेरोजगारी का मुद्दा उठा रहे थे। इसी दौरान सदन में प्रश्न पूछे गए कुछ प्रश्नों का हवाला देते हुए जयवर्धन सिंह ने सरकार की रोजगार नीति पर सवाल खड़े किए। जयवर्धन ने भरे सदन में सरकार को आइना दिखाया कि वर्तमान में जितने भी कर्मचारियों को सरकारी नौकरी का सुख मिल रहा है, उसका श्रेय पूर्ववर्ती दिग्विजय सरकार को जाता है। जबकि शिवराज सरकार ने अपना कार्यकाल संभालने के बाद लगभग सभी महकमों को ठेका प्रथा की ओर दखेल दिया है। भर्ती ठेके पर हो रही है। 

कोरोना संक्रमण के दौरान कोरोना वॉरियर्स की भर्ती का जिक्र करते हुए जयवर्धन सिंह सरकार से मांग की है कि इस चुनौतीपूर्ण समय में लोगों की जान बचाने वाले चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी और सहयोग स्टाफ को दोबारा काम पर रखा जाए। इस तरह ठेके पर काम कराना और बाद में कर्मचारियों को निकालने से बेरोजगार का दंश लगातार बढ़ता जा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211