दमोह में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा ‘मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने तीन साल में सिर्फ 21 रोजगार दिए’ सरकार ने तीन साल में सिर्फ 21 रोजगार दिए’

Oct 28, 2023 - 13:11
Oct 28, 2023 - 13:12
 0  297
दमोह में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा ‘मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने तीन साल में सिर्फ 21 रोजगार दिए’ सरकार ने तीन साल में सिर्फ 21 रोजगार दिए’

दमोह, (आरएनआई) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने आज दमोह में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में पलायन बहुत है और इसकी वजह ये है कि स्थानीय लोगों को वहां रोजगार नहीं मिलता है। उन्होने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले तीन सालों में सरकार ने इलाके में सिर्फ 21 रोजगार दिए हैं। मध्य प्रदेश में कितने पद खाली हैं लेकिन सरकार उनपर भर्ती नहीं कर रही है। बीजेपी पर सारे संस्थानों के निजीकरण करने का आरोप लगाते हुए उन्होने कहा कि उसने छोटे व्यापारियों और दुकानदारों की कमर तोड़ दी है। उन्होने कहा कि छोटे उद्योगपति सड़कों पर आ गए हैं और बड़े उद्योगपतियों के बड़े बड़े लोन माफ हो रहे हैं।

बीजेपी सरकार पर आरोप
उन्होने कहा कि बीजेपी ऐसे कानून लेकर आई जो किसान विरोधी है। रोजगार के साधन बंद हुए और महंगाई लगातार बढ़ रही है। उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार कर्मचारियों के हित में भी काम नहीं कर रही। उनकी पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं की जा रही है और इसके लिए वो पैसे न होने का हवाला देती है। लेकिन ऐसे समय में अडाणी जी जैसे बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ करने के लिए उसके पास पैसे कैसे आते है। उन्होने कहा कि देश की सरकार बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही है।

महिला वोटरों पर फोकस
यहां कांग्रेस का जोर विशेष रूप से महिला वोटरों को साधने पर है। बता दें कि पिछले 17 दिन में प्रियंका गांधी दूसरी बार मध्य प्रदेश आई हैं। इससे पहले 12 अक्टूबर को वो मंडला में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा में पहुंची थीं। बुंदेलखंड में ये उनका पहला चुनावी दौरा है। इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सागर में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। दमोह से कांग्रेस ने मौजूदा विधायक अजय टंडन को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया से है। दमोह में चार विधानसभा सीटें है जिनमें कांग्रेस ने पथरिया से राव ब्रजेन्द्र सिंह, दमोह से अजय कुमार टंडन, जबेरा से प्रताप सिंह लोधी और हटा (अजा) से प्रदीप खटीक को टिकट दिया है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211