नगरपालिका में फल फूल रहा है बैक डेट में नामांतरण करने का धंधा

2022 के नामांतरण प्रकरण को आचार संहिता के दौरान बेक डेट में प्रभारी rsi के द्वारा किए जा रहे हैं हस्ताक्षर। 

Mar 21, 2024 - 21:39
Mar 21, 2024 - 21:39
 0  10.5k
नगरपालिका में फल फूल रहा है बैक डेट में नामांतरण करने का धंधा

गुना (आरएनआई) सुविग जानकार बताते हैं कि नगरपालिका परिषद में नामांतरण करने में विवाद लगातार निकल कर आ रहे थे,जिसके चलते तत्कालीन कलेक्टर के संज्ञान ले कर नामांतरण शाखा के प्रभारी राकेश भार्गव को शाखा से हटाने के निर्देश दिए थे।

बता दे कि शाखा से हटने के बाद भी नामांतरण के कार्यों को शाखा में नियुक्त कर्मियो के द्वारा उनकी  बगैर सहमति के नही किया जा रहा हैं।

उल्लेखनीय हैं कि नामांतरण करने के तत्कालीन प्रभारी दिनेश नामदेव के द्वारा चार्ज लेने के जगह छुट्टी पर जाना उचित समझा,जब उनसे उस दौरान पूछा गया तो उनका कहना था, कि नामांतरण कार्य विवादो में इनकी शिकायते भी हैं। में इस कार्य को नही करना चाहता हूं।

अब जबकि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता भी लग चुकी हैं। इसके बाद भी नामांतरण के 2022 के विवादित प्रकरणों को बेक डेट में किए जाने की जानकारी निकल कर आ रही हैं। उन प्रकरण में काफी विसंगतियां हैं आपत्ति होने के बाद नामांतरण कर दिया गया हैं। सूत्र बताते हैं कि ऐसे ही 15 से 20 प्रकरण को 20मार्च को बेक डेट में नामांतरण किए गए हैं,जिनमे प्रभारी की जगह Rsi के हस्ताक्षर हैं वही,अनाधिकृत बाबू के हस्ताक्षर हैं।

 जब इन प्रकरणों को लेकर नामांतरण प्रभारी दिनेश नामदेव से मोबाइल पर बात की तो उनका कहना था कि में 15/3/2024 से अवकाश पर हूं और 21:03 :2024 तक अवकाश पर हूं,रही बात नामांतरण बेक डेट में Rsi प्रभारी मुकुल शर्मा और अन्यो के दौरान गड़बड़ी की जांच करवाएंगे।

चर्चा इस बात की भीं जरूरी हैं कि वर्षो से विवादित नामांतरण प्रकरण चुनाव की आचार संहिता के दौरान आनन फानन में आपत्तियों के बगैर निराकरण,दस्तावेज की कमी चलते ही अचानक बेकडेट केसे उनके नामांतरण हो गए।

 2022 के विवादित नामांतरण प्रकरणों के प्रभारी Rsi के द्वारा लोकसभा चुनाव आचार संहिता के चलते बेकडेट में करने को लेकर सीएमओ तेज सिंह से सवाल किया गया तो उनका कहना था, में बेक डेट में हुए नामांतरण, विवादित प्रकरण में दस्तावेजों की कमी के वाबजूद उनकी जांच करवा लूंगा, वही प्रभारी की अवकाश के दौरान उस अवधि में प्रभारी Rsi के हस्ताक्षर और लिप्त कर्मियो की जांच भी करवाऊंगा। एवं 2022 के प्रकरण क्यों और किसके द्वारा लंबित हैं उन्हे दिखवाऊंगा।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211