पीएम बोले ‘मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी, कांग्रेस को अब कुछ अर्बन नक्सली चला रहे

Sep 25, 2023 - 22:11
Sep 25, 2023 - 22:11
 0  243
पीएम बोले ‘मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी, कांग्रेस को अब कुछ अर्बन नक्सली चला रहे

भोपाल, (आरएनआई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी’ है। भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि ‘जब मोदी गारंटी देता है, जब भाजपा गारंटी देती है तो वो जमीन तक उतरती है। घर घर तक पहुंचती है, हर लाभार्थी तक पहुंती है।’ इसी के साथ उन्होने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस ने अपनी इच्छाशक्ति खो दी है और उसका ठेका अब कुछ अर्बन नक्सलियों के पास है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपना ठेका दूसरों को दे दिया है। वो एक ऐसी कंपनी बन गई है जिसमें नारों से नीतियों तक हर चीज आउटसोर्स हो रही है और ये ठेका कुछ अर्बन नक्सलियों के पास है।

पीएम मोदी ने बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं से किया आह्वान
भोपाल के जंबूरी मैदान में लाखों बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आह्वान किया कि वो आने वाले चुनाव के लिए जी जान से जुट जाएं। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश को देश का दिल कहा जाता है और भाजपा के साथ देश के दिल का जुड़ाव कुछ विशेष रहा है। भाजपा को हमेशा एमपी के लोगों ने भरपूर आशीर्वाद दिया है। अटल जी, कुशाभाऊ ठाकरे, कैलाश जोशी, प्यारेलाल खंडेलवाल, राजमाता विजयाराजा सिधिंया, सुंदरलाल पटवा जैसे अनेक महान व्यक्तित्व ने हमें आज यहां तक पहुंचाया है। ऐसे अनेक लोगों का तप और त्याग आज भी भाजपा के हर कार्यकर्ता को प्रेरित करता है। इसलिए मध्य प्रदेश सिर्फ भाजपा के विचार का ही नहीं, बल्कि विकास के विजन का भी महत्वपूर्ण केंद्र है। उन्होने कहा कि आने वाला चनाव बेहद अहम है। हमें ध्यान रखना है कि विकास का जो रास्ता एमपी के लोगों ने बनाया है उस विकास की गाड़ी सड़क से उतरे नहीं, भटके नहीं और अटके भी नहीं।

मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी
उन्होने कहा कि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर हम अंत्योदय की प्रेरणा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ है। हम पंडित उपाध्याय जी के चिंतन पर चल रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मोदी गारंटी देता है, जब भाजपा गारंटी देती है तो वो जमीन पर उतरती है और घर घर पहुंचती है। ‘मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी’ है। उन्होने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की बहनों को याद दिलाने आया हूं कि मोदी ने बहनों को जो गारंटी दी थी वो भी पूरी हो गई है। ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ बनाकर देश में नया इतिहास रच दिया है। दशकों से देश की महिलाएं इसका इंतजार कर रही थीं। आखिर मोदी है तो हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है।

इस मौके पर उन्होने कहा कि कांग्रेस और उसका घमंडिया गठबंधन ने मजबूरी ने इस बिल का समर्थन बहुत खट्टे मन से, बेमन से किया है। ये खट्टापन उनके बहानों में दिखाई देता है। इनके गठबंधन में जितने लोग हैं, वही हैं जिन्होने 30 साल तक इसे लागू नहीं होने दिया। अब  उन्हें मजबूरी में समर्थन इसलिए करना पड़ा क्योंकि माताएं बहनें जाग गई है, उन्होने अपनी शक्ति का परिचय करवा दिय है इसीलिए ये माताओं बहनों से डरे हुए हैं। लेकिन सच्चाई ये है कि इनकी नीयत में खोट है। इसलिए मौका मिलते ही ये घमंडिया गंठबंधन के लोग माताओं बहनों को धोखा देने का तय करके बैठे हैं। ये नारी शक्ति को बांटने की पूरी कोशिश करेंगे। नारी शक्ति एक न हो सकें, इसके लिए भांति भाति की अफवाहें फैलाएंगे, इसलिए देश की हर माता बहन बेटी को सावाधान और एकजुट रहना होगा।

कांग्रेस पर जमकर प्रहार
पीएम मोदी ने कहा कि आज जब देश अमृतकाल की विकासयात्रा पर निकला है तो मध्य प्रदेश की भूमि और महत्वपूर्ण हो गई है। यहां भाजपा की सरकार को लगभग 20 साल हो चुके हैं। जो युवा इन चुनावों में जिस बार पहली बार वोट डालेंगे उन्होने भाजपा की सरकार हो ही देखा है। ये युवा सौभाग्यशाली  है कि उन्होने एमपी में कांग्रेस का बुरा शासन नहीं देखा, उसकी बुराइयां नही देखी। कांग्रेस पर जमकर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की पहचान थी कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन। आजादी के बाद मध्य प्रदेश में लंबे समय तक कांग्रेस का ही शासन रहा, लेकिन कांग्रसे ने साधन संपन्न इस प्रदेश को, समर्थ युवाओं वाले मध्य प्रदेश को बीमारू बना दिया।

उन्होने कहा कि यहां के युवाओं ने कांग्रेस के जमाने की खराब कानून व्यवस्था नहीं देखी, इस प्रदेश की खस्ताहाल सड़कें और अंधेरे में जीने को मजबूर गांव व शहर नहीं देखें। भाजपा ने अपने हर कार्यकाल में एमपी को नई ऊर्जा के साथ नई ऊंचाई पर ले जाने का कार्य किया है। इसीलिए जो युवा इस बार पहली बार वोट डालेंगे उन्होने भाजपा का सुशासन ही देखा है। पीएम ने कहा कि हम अपने आसपास देख रहे है कि जह कांग्रेस को राजस्थान में मौका मिला तो कैसे कांग्रेस वहां बर्बादी लाई, महाराष्ट्र में कंग्रेस ने गठबंधन में शामिल होकर लूट को ही नंबर वन काम बना दिया ह। मध्यप्रदेश के विकास के लिए आने वाले कुछ साल बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। आज सारी दुनिया से भारत में  निवेश आ रहा है, अलग अलग राज्यों में निवेश आ रहा है। ये समय भारत को और मध्य प्रदेश तो विकसित बनाने का है। इतने महत्वपूर्ण समय में अगर कांग्रेस जैसी परिवारवादी पार्टी, हजारों करोड़ों का घोटाले का इतिहास रटने वाली पार्टी, वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली पार्टी को जरा भी मौका मिल गया तो मध्य प्रदेश को बहुत बड़ा नुकसान होगा।

‘कांग्रेस का ठेका अर्बन नक्सलियों के पास
पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस ने अपनी इच्छाशक्ति खो दी है। जमीन से जुड़े नेता चुपचाप मुंह पर ताला लगाकर बैठ गए हैं। कांग्रेस पहले बर्बाद हुई, फिर बैंकरप्ट हुई और अब कांग्रेस ने अपना ठेका दूसरों को दे दिया है। कांग्रेस को अब कांग्रेस के नेता नहीं चला रहे, अब कांग्रेस एक ऐसी कंपनी बन गई है जो नारों से लेकर नीतियों तक हर चीज आउटसोर्स कर रही है। 

 उन्होने कहा कि कांग्रेस का ठेका अब कुछ अर्बन नक्सलियों के पास है। कांग्रेस में अर्बन नक्सलियों की ही चल रही है, ये उसका हर कार्यकर्ता महसूस कर रहा है इसलिए वो जमीन पर भी लगातार खोखली हो रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास अब भविष्य की सोच ही नहीं बची है, कांग्रेस जंग लगा हुआ वो लोहा है जो बारिश में रखे रखे खत्म हो जाता है। वो न खुद बदलना चाहती है न देश को बदलने देना चाहती है। कांग्रेस देश को 20वीं शताब्दी में ले जाना चाहती है। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया, कांग्रेस सिर्फ एक परिवार का गौरवगान करने में ही जुटी रही। अगर देश और मध्य प्रदेश को बचाना है, विकास के पथ पर आगे ले जाना है तो जनता को भाजपा का साथ देना होगा और इसके लिए उन्होने कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव के लिए जीजान से जुट जाने का आह्वान किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211