पुलिस हाउसिंग कार्पोर्र्शन के इंजीनियर पर कार्रवाई, लोकायुक्त ने मारा छापा

May 11, 2023 - 11:30
 0  783
पुलिस हाउसिंग कार्पोर्र्शन के इंजीनियर पर कार्रवाई, लोकायुक्त ने मारा छापा

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह से लोकायुक्त की कार्रवाई शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार भोपाल के पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के इंजीनियर के घर लोकायुक्त ने छापा मारा है। लोकायुक्त ने भोपाल में स्थित 2 ठिकानों और रायसेन स्थित फार्महाउस पर छापेमारी की है। सुबह 6 बजे से कार्रवाई लगातार जारी है। अबतक की जांच में करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है।

जांच में पता चला है कि 30 हज़ार प्रतिमाह वेतन पाने वाला सब इंजीनियर करोड़ो का आसामी निकला। एमपी पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में (संविदा) में काम करता है।

इन संपत्तियों का हुआ खुलासा :

अभी तक करीब 5 से 7 करोड़ की संपत्ति का लगा पता और भी संपत्ति के खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।

सब इंजीनियर हेमा मीणा ने पिता के नाम पर बिलखिरिया में 20 हज़ार वर्ग फीट भूमि ली ,1 करोड़ रुपए का मकान बनाया।

रायसेन और विदिशा में खरीदी करोड़ो की जमीन।

आय से 232 प्रतिशत अधिक प्रॉपर्टी मिली।

भोपाल, रायसेन एवं विदिशा में विभिन्न गांव में कृषि भूमि की खरीदी साथ ही हेमा मीणा द्वारा हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर एवं अन्य कृषि उपकरण खरीदें है।

हेमा मीणा द्वारा संपत्तियों एवं अन्य मदों में किया गया व्यय उसे प्राप्त वैध आय से दो सौ बत्तीस (232) प्रतिशत अधिक होना पाया गया जिस कारण से हेमा मीणा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में वर्णित प्रावधानों के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया तथा विशेष न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम भोपाल से सर्च वारंट प्राप्त कर लोकायुक्त भोपाल के पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के मार्गदर्शन में संजय शुक्ला उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त के निर्देशन में बिलखिरिया स्थित आवास सहित तीन स्थानों पर आज सर्च की कार्रवाई प्रारंभ की है। हेमा मीणा का वर्तमान में मासिक वेतन लगभग 30,000 है सर्च की कार्यवाही जारी है अभी तक लगभग 5 से 7 करोड़ की संपत्ति प्रारंभिक तौर पर परिलक्षित हो रही है। सर्च पूर्ण होने के पश्चात इन्वेंटरी की गणना कर संपत्ति का आकलन निर्धारित किया जावेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211