भेल कर्मचारियों के वेतन में 15.5% की कटौती सितंबर से घटकर आएगी सैलरी

भाजपा विधायक कृष्णा गौर ने CMD को आदेश वापस लेने लिखा पत्र

Sep 3, 2023 - 12:35
Sep 3, 2023 - 12:35
 0  621
भेल कर्मचारियों के वेतन में 15.5% की कटौती सितंबर से घटकर आएगी सैलरी
भाजपा विधायक कृष्णा गौर

भोपाल। (आरएनआई) भेल कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है। मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित भारत सरकार की कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड के सुपरवाइजर और एग्जीक्यूटिव स्तर के अधिकारियों को वाहन भत्ता, साफ-सफाई अलाउंस और यूनिफार्म मेंटेनेंस समेत अन्य भत्तों में 50% की कटौती कर दी गई। इससे करीब 2500 अधिकारी, सुपरवाइजर और कर्मचारियों के वेतन में 15.5% की कटौती होगी। हालांकि, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का वेतन यथावत रखा गया है। इसे लेकर भाजपा विधायक कृष्णा गौर ने भेल के सीएमडी को पत्र लिखकर आदेश वापस लेने की मांग की है।

बीजेपी विधायक ने लिखा पत्र भेल प्रबंधन के सैलरी में कटौती के प्रस्ताव के विरोध में अब बीजेपी विधायक कृष्णा गौर उतर आई है।मूल वेतन का 15.5% पर्क अलाउंस की कटौती का आदेश का कृष्णा गौर ने विरोध किया । इसके लिए कृष्णा गौर ने BHEL सीएमडी को पत्र लिखा है और आदेश वापस लेने को कहा है। इसके बदले गौर ने पत्र में भारत सरकार से दूसरे विकल्प तलाशने की अपील की है। कृष्णा गौर ने कहा कि दिल्ली में प्रतिनिधि मंडल के साथ केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री से कटौती वापस लेने का अनुरोध करेंगे ।आदेश से हर पर्यवेक्षक एवं अधिकारी का 15 से 25 हजार रुपए का नुकसान होगा।

घाटे की भरपाई के लिए कटौती, 16000 तक कम होगी सैलरी भेल प्रबंधन ने घाटे की भरपाई करने के लिए वेतन कटौती का आदेश जारी किया है । भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (भेल) के 10 हजार एग्जीक्यूटिव और सुपरवाइजर के बेसिक वेतन में 15.5% की कटौती की गई है।  इससे भोपाल भेल में 2 हजार से अधिक अधिकारी, सुपरवाइजर और कर्मचारियों के वेतन में  कटौती की जाएगी।कटौती अगस्त महीने से होनी है यानी सितंबर महीने से उनके वेतन घटकर आएंगे। इसका असर भोपाल बीएचईएल में कार्यरत सुपरवाइजर और एग्जीक्यूटिव पर भी पड़ेगा। अगर कर्मचारियों का बेसिक वेतन औसत 1 लाख रुपये है तो उसमें 15 से 16 हजार रुपये कम हो जाएंगे। जिस पर चिंता जताते हुए बीजेपी विधायक ने पत्र लिखा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211