मतदान की गोपनीयता भंग की, दो मतदाताओं के खिलाफ FIR दर्ज

May 7, 2024 - 20:38
May 7, 2024 - 20:39
 0  5.8k
मतदान की गोपनीयता भंग की, दो मतदाताओं के खिलाफ FIR दर्ज

ग्वालियर (आरएनआई) मतदान आपको संविधान द्वारा दिया गया एक अधिकार है जिसके इस्तेमाल करने और गोपनीयता बनाये रखने की जिम्मेदारी आपकी है, लेकिन आज ग्वालियर लोकसभा सीट पर दो अति उत्साही मतदाताओं ने मतदान की गोपनीयता भंग कर दी जिसकी जानकारी सामने आपने एक बाद दोनों के खिलाफ पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई गई है।

ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा आती हैं जिनमें ग्वालियर जिले की सभी और शिवपुरी जिले की 2 विधानसभा शामिल हैं, तीसरे चरण में आज ग्वालियर लोकसभा सीट पर मतदान हुआ और आज इन दोनों ही जिलों के एक एक मतदाता को मतदान की गोपनीयता भंग करना भारी पड़ गया, दोनों जिलों के दो मतदाताओं ने मतदान करने के वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, वीडियो वायरल होते ही प्रशासन एक्टिव हुआ और फिर सेक्टर ऑफिसर ने संबंधित पुलिस थानों ने दोनों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करा दी।

मतदान करते वीडियो बनाया, FB पर अपलोड किया 
ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 82 शासकीय प्राथमिक विद्यालय भवन डीआरपी लाइन में एक मतदाता गिर्राज सिंह उर्फ रिंकू परमार ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें वह मतदान प्रकोष्ठ के अंदर मतदान करते हुए दिखाई दे रहा था। इससे मतदान की गोपनीयता भंग हुई है। मतदान की गोपनीय भंग करने के अपराध में रिंकू परमार के खिलाफ पुलिस थाना बहोड़ापुर में संबंधित सेक्टर ऑफीसर द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है।

EVM पर वोट डालते वीडियो बनाया X पर पोस्ट किया 
इसी तरह शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 126 बेहटा में एक मतदाता होकम वर्मा पुत्र रामकुमार वर्मा द्वारा मतदान करते हुए ईवीएम मशीन का वीडियो बना लिया था। साथ ही इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपलोड कर दिया। मतदाता होकम वर्मा के खिलाफ पुलिस थाना पोहरी में मतदान की गोपनीयता भंग करने के अपराध में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Follow RNI News Channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211