रेल बोर्ड अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी से जबलपुर जोन के जैड आर यू सी सी मेबर सुनील आचार्य ने शिष्टाचार मुलाकात की

रेल बोर्ड अध्यक्ष ने अपने गृहनगर के रेल यात्रियो की परेशानियो को बारी बारी से सुना

Jun 18, 2023 - 13:45
 0  1.3k
रेल बोर्ड अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी से जबलपुर जोन के जैड आर यू सी सी मेबर सुनील आचार्य ने शिष्टाचार मुलाकात की

गुना। समय का अभाव था रात के 10 बज रहे थे, ऑफिस मे ही जैड आर यू सी सी मेबर ने भी बडी विनृमता प्रमुख्य गुना रेल परेशानियो को रखा और 16 बिन्दुओ का लिखित ज्ञापन सोपा।

सर्व प्रथम सुनील आचार्य ने उनसे निवेदन किया कि :
-गुना बीना लाइन की लाइफलाइन कोराना काल से बन्द पडी है जिस कारण सभी वर्ग का रेल यात्री परेशान हो रहा है, इसलिए उक्त गाडी का सन्चालन हो। 
-हिसार कोटा गाडी को कोटा से सुबह 5:30 बजे गुना से बीना तक सन्चालन हो और उक्त गाडी को बीना से अपरांह 4:30 तक उक्त गाडी को गुना से कोटा के लिए सन्चालन करने से उक्त क्षेत्र वासियो को बहुत लाभ होगा और उक्त क्षेत्रवासियो को लाइफलाइन की पूर्ति भी हो जायेगी।
-बीना से गुना रुठियाई आरोन राधोगढ- व्यावरा अटरू मार्ग के हजारो खाटू श्याम भक्तो को रिंगस तक पहुंचने के लिए एक गाडी मिल जायेगी।

सुनील आचार्य ने निवेदन किया कि वर्षो से जिला बारा राजगढ- व्यावरा -शिवपुरी- गुना -अशोक नगर के क्षेत्र के लोगो की मांग है कि ग्वालियर गुना भोपाल इन्टरसिटी 12197 को ग्वालियर से गुना होते हुए इन्दौर के लिए सन्चालन हो और कोटा वाया रुठियाई इन्दौर 22983 का सन्चालन कोटा से गुना होते हुए भोपाल के लिए हो।

सुनील आचार्य ने बताया एसा करने से ग्वालियर शिवपुरी गुना व्यापार सारंगपुर शाजापुर कोटा बांरा अटरु लाइन के लोगो को इन्दौर के साथ भोपाल ग्वालियर जाने के लिए भी गाडी मिल जायेगी और यात्रियो के लाभ के साथ रेलवे के राजस्व मे भी बढोत्तरी होगी और रेल प्रशासन को हर माह लाखो रुपये की बचत  होगी।

सुनील आचार्य ने उक्त गाडी के रुट परिवर्तन करके प्रस्तावित नयी समय सारणी को भी ज्ञापन में रखा है।

सुनील आचार्य ने कहा कि पिपरई,शाढोरा व सारंगपुर,अटरु ठहराव करने पर भी समय में किसी प्रकार की बढोत्तरी नही हो रही है। इन तीनो जगह उक्त गाडियो के ठहराव के लिए रेल यात्रियो की पूर्व से ही मांग चल रही और तीनो शहर तहसील स्तर के है।

उन्होनें ग्वालियर गुना भोपाल इन्टरसिटी को सातो दिन चलाने की भी मांग की है , गुना स्टेशन पर ओन लाइन रिटायरिंग रुम की मशीन प्रारंभ करने का भी ज्ञापन के द्वारा निवेदन किया।

सुनील आचार्य ने कहा उक्त मशीन प्रारंभ होने से यात्रियो के लाभ के साथ रेलवे के राजस्व मेंभी बढोत्तरी होगी, सुनील आचार्य ने आरोन सिरोज भोपाल के लिए रेल लाईन का कार्य को प्रारंभ करने हेतू निवेदन किया सुनील आचार्य ने बताया कि वर्ष 2013 ,14 में उक्त लाइन का सर्वे हो चुका है जहा लागत भी कम है और फायदे ज्यादा जैसे मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जाने की दूरी कम होगी वर्तमान में बीना से चक्कर लगाकर जाना होती है। बीना स्टेशन में पर बहुत रस होता है गुना आरोन सिरोज भोपाल तक उक्त लाइन डलने से उक्त क्षेत्र के वेरोजगार लोगो को रोजगार के नये आयाम खुलेंगे, सुनील आचार्य ने अपने लिखित ज्ञापन में उज्जैन से गुना होते हुये जम्बूतवी के लिए भी नयी गाडी संचालन करने की मांग को रखा है, गाडियो में अवैध बैंडरो पर नकेल कसने का निवेदन किया, सुनील आचार्य ने गुना  से पास होने बाली सभी सप्ताहिक गाडियो के फैरे बढाने की बात को रखा उन्होंने कहा दिनो दिन भीड इन गाडियो मे बढती जा रही है हर समय वैटिंग टिकिट लेना पडती है यात्रियो को इस लिए सप्ताहिक गाडियो के फैरे बढाये जाये जिससे अधिक से अधिक यात्रियो को साप्ताहिक गाडियो का लाभ मिलेगा और रेलवे के राजस्व में बढ़ोत्तरी होगी।

सुनील आचार्य ने गुना से ग्वालियर तक आम यात्रियो के लिए मेमू गाडी चलाने की मांग को रखा है जो पूर्व से ही रेल प्रशासन द्वारा निर्धारित की है।

सुनील आचार्य ने अपने ज्ञापन में लिखा है कि वर्तमान मेंसभी गाडियो की स्पीड 110किमी प्रति घंटा है परंतु गाडियो को उसी समय अनुसार संचालन किया जा रहा इसके चलते गाडियो को कही भी खडा कर दिया जाता है जिससे यात्रियो का बे वजह समय खराव होता है इसलिए 110 किमी का समय लागू हो,  सुनील आचार्य ने गाडी संख्या 19343 बीना नागदा गाडी को पूर्व समय अनुसार संचालन करने का निवेदन किया,  उन्होने लुकवासा स्टेशन को विस्तारित करने का निवेदन किया है यात्रियो के लिए स्टेशन पर धूप वर्षा से बचने के लिए टीन शैड हो लाइट पानी पीने की व्यवस्था हों यात्रियो को टिकिट लेने के लिए टिकिट खिडकी हो, बैंगलोर जाने के लिए एक साप्ताहिक गाडी की भी मांग को रखा, सुनील आचार्य ने बताया कि मुंगावली अशोक नगर क्षेत्र के रेल यात्रियो के लिए इन्दौर दिल्ली जाने के लिए वर्तमान मेंकोई गाडी संचालन नही हो रही इस लिए दिल्ली इन्दौर जाने के लिए कोई गाडी का सन्चालन किया जाय, 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211