वन विभाग द्वारा पिछले 24 घण्टे में अवैध परिवहन मामले में चार वाहनों की जप्ती की कार्यवाहियां

Apr 11, 2023 - 19:00
 0  5k
वन विभाग द्वारा पिछले 24 घण्टे में अवैध परिवहन मामले में चार वाहनों की जप्ती की कार्यवाहियां

गुना। वनमण्डल अधिकारी गुना सर्वेश सोनवानी के निर्देशन एवं उपवनमण्डल अधिकारी  गुना आर.सी. डामोर के मार्गदर्शन में वनअपराधो पर अंकुश लगाने के लिए लगातार की जा रही कार्यवाहियों के क्रम में पिछले 24 घंटे के दौरान बड़ी कार्यवाहियों को अंजाम दिया गया। इसी क्रम में वनपरिक्षेत्र गुना दक्षिण के अंतर्गत 10. अप्रैल 11 अप्रैल 2023 को दो वाहन परिवहन और दो वाहन अवैध अतिक्रमण के अपराध में जप्त किये गये। 

अवैध परिवहन में जप्त किये गये दोनों छोटा हाथी वाहनों में बिना अनुज्ञा पत्र के काष्ठ का परिवहन करने के अपराध में वनअपराध प्रकरण दर्ज कर जप्ती कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के अगले ही दिन 11 अप्रैल 2023 की सुबह मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि बीट ख्यावदा में पूर्व में कई बार किये गये अतिक्रमण में संलग्न रहे दो ट्रैक्टर नानाखेड़ी कृषि उपज मंडी गुना में अनाज लेकर आये हुऐ है।

प्राप्त सूचना के आधार पर तत्काल परिक्षेत्र के दल को कार्यवाही के लिऐ मौका स्थल पर भेजा गया। वनस्टाफ द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद दोनो ट्रैक्टरों को जप्त कर वनमण्डल केम्पस गुना में सुरक्षित रखा गया। 

ज्ञातव्‍य है कि हो कि उक्त दोनों ट्रैक्टरों की सहायता से बींदाखेड़ी ग्राम के पास के जंगल में लालू किरार पुत्र रामचरण किरार एवं नेतराम पुत्र इमरत किरार ने अन्य सहयोगियो के साथ मिलकर अतिक्रमण किया था, साथ ही वनस्टाफ के साथ मारपीट भी की थी, इनके विरूद्ध तद्समय थाना बमोरी में एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई थी।

उक्त सभी कार्यवाहियों में परिक्षेत्र अंतर्गत वनपाल अनिलकुमारसिंह रघुवंशी, प्रदीपसिंह चैहान, घनश्यामसिंह पंवार, वनरक्षक इमरान मियां, राजकपूर जाटव, प्रमोदकुमार गौर, जितेन्द्रसिंह राणा, प्रमोद शर्मा, शिवम उपाध्याय, देवेन्द्र गौर, दुर्गेन्द्रसिंह जाट, रवि रघुवंशी, कमलकांत राजे,  प्रहलाद शर्मा, रामनारायण लोधा, महेशपुरी गोस्वामी, महेशकुमार त्रिपाठी, धीरज दीक्षित, कृष्णपाल जादौन, प्रमोद तोमर, मानवेन्द्र बघेल, अभिषेक ओझा सभी अन्य समस्त स्टाफ द्वारा जप्ती कार्यवाहियों में सहयोग किया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211