कलेक्टर द्वारा प्रातः शहर का भ्रमण कर समस्याओं एवं व्यवस्थाओं के आंकलन और उपायों को लेकर लिया जायजा

Jan 13, 2024 - 18:51
Jan 13, 2024 - 18:51
 0  3.1k

गुना (आरएनआई) कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस द्वारा राजस्व और नगर पालिका टीम के साथ आज गुना शहर का भ्रमण सुबह 8.30 बजे से लगभग 2 घंटे तक शहर के  विभिन्न स्थल का भ्रमण किया गया।

 इस दौरान नानाखेड़ी ग़ल्ला मंडी प्रांगण, नानाखेड़ी रोड़ पर स्थित आढ़त थोक सब्जी, मंडी और केंद्रीय विद्यालय गेट तक भ्रमण कर वापस होते हुए हाट रोड़, निचले बाजार होते हुए सदर बाजार में जारी अतिक्रमण मुहिम का अवलोकन किया और टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इसी प्रकार शहर की यातायात व्यवस्था और वन-वे रोड़ के संबंध में आंकलन कर उपायों के बारे में चर्चा की गई तथा सदर बाजार, सुगन चौराहा और बापू पार्क के पास रोड़ पर स्थित बिजली व टेलीफोन के अनुपयोगी खंबे देखे गए, सिटी कोतवाली के पास बापू स्थित पार्किंग व्यवस्था देखी और आवश्यक व्यवस्था के सुधार करने के निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए।

 लक्ष्मीगंज स्थित तिराहे पर टेप से सडक चौड़ाई की नपति कर यातायात मार्ग को सुगम बनाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए जयस्‍तंभ चौराहा पर खड़े होने वाले श्रमिकों के लिए कोई वैकल्पिक जगह तलाशने के निर्देश भी दिए गए। इसी चौराहे पर सार्वजनिक शौचालय के लिए स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए। बीजी रोड के नीचे स्थित स्थल का मुआयना किया और ट्रांसपोर्ट नगर का मुआयना किया गया। इस दौरान सीएमओ को निर्देश दिए कि यहाँ की समस्याओं का परीक्षण कर इसे सुचारु रूप से चालू करने के लिए उपायों का आंकलन करें। इस दौरान उपस्थित लोगों द्वारा कुछ समस्याओं पर भी ध्यान आकर्षित कराया गया।

भ्रमण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी गुना दिनेश सावले, नगर तहसीलदार जीएस बैरवा, गुना नगर पालिका अधिकारी तेज सिंह, एमपीईबी  डीई राजेंद्र सिंह, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग जितेंद्र पंत, मंडी सचिव उदयभान सिंह चतुर्वेदी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211