अतिशेष के पहले पदोन्नति की कार्यवाही की जावे:अशोक कुमार देवराले

Feb 4, 2023 - 17:19
Feb 4, 2023 - 19:24
 0  3.6k
अतिशेष के पहले पदोन्नति की कार्यवाही की जावे:अशोक कुमार देवराले

खिरकिया।"अतिशेष की कार्यवाही के पहले पदोन्नति की जावे" यह मांग शासकीय शिक्षक संगठन के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार देवराले ने शासन से की है।

           शिक्षा विभाग द्वारा ऐन परीक्षा के वक्त पर अतिशेष शिक्षकों को दूसरी शाला में पदस्थ करने की कार्यवाही से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।परीक्षा के समय शिक्षकों को इधर उधर करने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होगी ।

         शासकीय शिक्षक संगठन के प्रदेश महामंत्री अशोक देवराले ने बताया कि जिले में भी अतिशेष शिक्षकों की जानकारी अपडेट की जा रही है,शासन के निर्देशानुसार अतिशेष शिक्षकों को अन्य शाला में पदस्थ किया जावेगा।

         उन्होंने शासन से मांग की है कि शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों को आवश्यकता अनुसार उच्च पद पर कार्य करने हेतु निर्देश जारी किए गए है। अतः अतिशेष की कार्यवाही के पहले पदोन्नति(उच्च पद पर कार्य करने के आदेश)की जाना चाहिए।जिससे अतिशेष की समस्या लगभग 80% हल हो सकती है।क्योंकि लंबे समय से पदोन्नति न होने से कई शिक्षक अतिशेष की श्रेणी में आ गए है।

      शासकीय शिक्षक संगठन शासन से मांग करता है कि अतिशेष की कार्यवाही से पूर्व पदोन्नति प्रकिया की जावे,ताकि शिक्षकों को अतिशेष की समस्या से मुक्ति मिल सकती है।और अतिशेष की कार्यवाही ग्रीष्म अवकाश में की जावे ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow