अब कोर्ट के आदेश अनुसार सर्वे नम्वर 722 की सड़कों से रास्ता जाम को लेकर होगी कार्यवाई

Aug 2, 2023 - 21:25
 0  594
अब कोर्ट के आदेश अनुसार सर्वे नम्वर 722 की सड़कों से रास्ता जाम को लेकर होगी कार्यवाई

आप को वतादे कि गुना के वरिष्ठ पत्रकार नवीन मोदी और सूर्यप्रकाश यादव ने अपने अधिवक्ता शेलेन्द्र सिंह यादव से सर्वे नम्वर 722 के लक्ष्मीगंज, सुगन चोराहे, सदर बाजार,नई सड़क सहित इनकी लिंक रोडो पर अवैध अतिक्रमण,निर्माण से लगातार जाम होने से आप लोगो को परेशानी के चलते एक जनहित में pil लोकउपयोगी जनसेवा की अदालत में लगाई थी। जिसमे चली सुनवाई के वाद प्रशासन ने कोई भी जवाब नही दिया, जिसकी सुनवाई के वाद कलेक्टर ओर तहसीलदार को रास्ते के जैम के कारण के स्थाई निराकरण करने का आदेश पारित हुआ। 6 मॉन तक कोई भी कार्यवाई न करने पर आदेश की एकजीक्यूसन प्रकरण माननीय cjm कोर्ट में फाइल किया गया। इसपर भी जिला प्रशासन के प्रमुख कलेक्टर ओर तहसीलदार ने उस आदेश की अनदेखी की गई एवं कोर्ट में लापरवाही बरतते हुए पेस नही हुए। जब फरियादी के वकील ने आपत्ति जताते हुए सिविल जेल भेजे जाने का आवेदन दिया तब,भयभीत होकर कलेक्टर के शासकीय वकील पेस हुए।

यहां उल्लेखनीय यह भी है कलेक्टर-तहसीलदार लगातार माननीय cjm कोर्ट में आवेदन लेकर समय लेते हुए झूठ परिपालन रिपोर्ट पेश करते रहे। स्थानीय कोर्ट में कहा गया कि हमने सेकड़ो नोटिस जारी किए है और अतिक्रमण की कार्यवाही की है। जो हकीकत से दूर ओर गलत थी। वकील की आदेश के परिपालन न करने और झूठे आवेदनों पर आपत्ति करते हुए बहस उपरांत cjm कोर्ट ने ऑडर पास करते हुए इसे परिपालन करने बांड कर दिया।तब प्रशासन के अधिकारी परिपालन न करने से बचने हाईकोर्ट ग्वालियर की ओर रुख किया,एवं गलत जानकारियां देते हुए स्टे ले आये।

फरियादी नवीन मोदी एवं सूर्यप्रकाश के वकील शेलेन्द्र सिंह यादव ने मीडिया को बताया कि प्रशासन के अधिकारियों ने हाईकोर्ट को गुमराह करते हुए याचिका पेश करने पर उनके फरियादियों को नोटिस मिलने पर वह लोग हाईकोर्ट पेश हुए और समस्त प्रकरण से सम्बंध में लिखित जवाब पेश किया। लगातार दो माह की पेशियों के वाद गुना से वो ओर हाईकोर्ट ग्वालियर से अधिवक्ता राजेन्द्र सिंह यादव ने मेहनत करते हुए 01:08:2023 को हाईकोर्ट माननीय जज मिलिंद रमेश फड़के जी को बहस सुनाई।

बहस में माननीय जज के सामने शासकीय अधिवक्ता ने कथन किया कि वह इस ऑडर से जुड़े अन्य विषय को लेकर दुखित होकर हाईकोर्ट आए है, तथा हम इस ऑडर की कॉम्प्लाइन्स के लिए तैयार है। यहां विदित हो कि प्रशासन की ओर से कलेक्टर,oic नगरपालिका cmo, तहसीलदार,अनुविभागीय अधिकारी,रजिस्टार की ओर से हाईकोर्ट में याचिका पेस करने को लेकर माननीय जज साहब ने शासकीय वकील को जमकर डांट लगाई,कि परिपालन की जगह हाईकोर्ट का व्यर्थ की पिटीशन लगाकर समय बर्बाद करने पर क्यो न कास्ट लगाई जाए,पर शासकीय वकील शिराज कुरेशी ने माननीय जज महोदय से माफी मांगी।

अधिवक्ता यादव ने बताया कि माननीय हाईकोर्ट के आदेश से पक्षकार नवीन मोदी व सूर्यप्रकाश यादव के गुना में हुए आदेश अब प्रभावी हो गया है, एवं स्वतः स्टे खत्म हो गया। अब गुना कोर्ट के एक्टिव होने से सर्वे नम्वर 722 से अतिक्रमण से रास्ता जाम होने का निदान सम्भव होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211