आत्माराम पारदी के मामले में एस आई रामवीर सहित आरोपियों पर 302, 201 की धारा

Jan 29, 2023 - 00:50
Jan 29, 2023 - 00:50
 0  3.8k
आत्माराम पारदी के मामले में एस आई रामवीर सहित आरोपियों पर 302, 201 की धारा

गुना: जिले के चर्चित आत्माराम पारदी गुम मामले में सीआईडी जांच के दौरान कोर्ट केस डायरी में सभी आरोपियों पर धारा 302, 201, सहित अन्य धाराओं का इजाफा किया गया है। इस मामले में कोर्ट की तरफ से 4 मार्च तक हाजिर होने की तारीख घोषित की गई है।

डीएसपी सीआईडी ग्वालियर के अनुसार इस मामले में कुछ आरोपियों की संख्या बढ़ सकती है जिसमें पुलिसकर्मी सहित अन्य लोग शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, कोर्ट ने थाना धरनावदा के अप. क. 65/17 धारा 302, 307, 365 120बी भादंवि एवं धारा 3( 2 ) ( 5 ) एस.सी.एस.टी. एक्ट में फरार चल रहे आरोपीगण रामवीर सिंह कुशवाह पुत्र सुखवीरसिंह कुशवाह निवासी ग्राम रन्नौद हाल सोनी कॉलोनी गुना मप्र तथा आरोपी रघु उर्फ रघुराज पुत्र महेन्द्रसिंह तोमर, निवासी ग्राम कर्माखेडी, रुठियाई, जिला गुना म.प्र. के विरूद्ध धारा 82 जा.फो. के अंतर्गत जारी उद्घोषणा की है।

इस मामले में अब तक चार लोगों पर केस दर्ज हुआ है। एक पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी हो चुकी है। एक SI और दो अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं।

घटना सन 2015 की है। गुना जिले के धरनावदा इलाके के खेजरा गांव का रहने वाला आत्माराम पारदी लापता हो गया था। परिवार ने आरोप लगाए थे कि थाने के लोग ही उसे अपने साथ ले गए थे। उस पर‎ गोली भी चलाई थी। उन्होंने ही उसे मार डाला। दो साल बाद पुलिस ने मामला दर्ज तो किया‎, लेकिन आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाने और‎ उन्हें पकड़ने में खास जोर नहीं दिखाया।‎

यह मामला काफी चर्चित रहा था। तत्कालीन SP ने जांच की, इसके बाद IG ग्वालियर ने जांच अपने जिम्मे ली। बाद में CID को जांच की जिम्मेदारी मिली। इसी साल पुलिस ने आत्माराम को लापता घोषित किया है। उसे ढूंढने वाले या उसकी जानकारी देने वाले को 20 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की गई है। CID भोपाल ने इस संबंध में निर्देश जारी किए थे।

आत्माराम पारदी 7 साल से लापता है। उसके अपहरण और हत्या के आरोप भी पुलिस पर ही लगते रहे हैं। अपराध अनुसंधान विभाग भोपाल की तरफ से जारी प्रेस नोट के अनुसार थाना धरनावदा जिला गुना के एक अपराध में लापता आत्माराम पारदी (25) को ढूंढने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन आज दिनांक तक गुमशुदा का कोई पता नहीं चल सका है। एडीजी, सीआईडी कुमार सौरभ ने उसे ढूंढने के लिए इनाम घोषित किया है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति उसे ढूंढेगा या उसकी जानकारी देगा, उसे 20 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

इनका कहना है:-
आत्माराम पारदी मामले में केस डायरी में सभी आरोपियों पर धारा 302, 201,सहित अन्य धाराओं का इजाफा किया गया है।
सतीश चतुर्वेदी, डीएसपी
सीआईडी ग्वालियर

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211