किसानों को खाद, बीज समय पर मिले तथा विद्युत आदि समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो:-डीडी कृषि

Nov 17, 2022 - 00:26
Nov 17, 2022 - 01:13
 0  837
किसानों को खाद, बीज समय पर मिले तथा विद्युत आदि समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो:-डीडी कृषि

हरदोई (RNI) दिवस के अवसर पर विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप कृषि निदेशक डा0 नन्द किशोर ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता है कि किसानों को खाद, बीज समय पर उपलब्ध कराया जाये तथा विद्युत आदि समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जायें।

बैठक में गांव में लटकते तारों के सम्बन्ध में डीडी कृषि ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि गांव में करायें गये कार्यो की रिपोर्ट एसडीओ से प्राप्त करने के उपरान्त किये गये कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करें और गलत आख्या प्रस्तुत करने वाले एसडीओ पर कार्यवाही करें। बैठक में किसानों द्वारा सहकारी समिति मंसूर नगर, बघौली आदि को पुनः संचालित करने की मांग पर डीडी कृषि ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि बन्द सहकारी समितियों को पुनः संचालित करने का विकल्प तलाशे ताकि किसानों को पास की समितियों पर खाद, बीज, कीटनाश दवाओं आदि उपलब्ध हो सकें।

निराश्रित पशुओं के सम्बन्ध में डीडी कृषि ने किसानों को आश्वासन दिया कि गांव आदि में आवारा घूमने वाले निराश्रित पशुओं को शीघ्र संबंधित विभाग के कर्मचारियों के माध्यम से पकड़वाकर पशु आश्रय स्थलों में भेजा जायेगा। गांव में माईनर तक पानी पहुंचाने के सम्बन्ध में डीडी कृषि ने अधिशासी अभियंता शारदा नहर से कहा रोस्टर के अनुसार नहरों में पानी आने पर गांव के किसानों को माईनर के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करायें। बैठक में जिला कृषि अधिकारी उमेश शाहू सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी एवं किसान यूनियन के पदाधिकारी/सदस्य आदि उपस्थित रहें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)
211
211