अलीगढ़: दूल्हे के भाई की उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज में हुई मौत,बदमाशों ने दहेज का समान छीनने के विरोध में मारी थी गोली

(रिपोर्टर लक्ष्मन सिंह राघव)

Mar 5, 2024 - 14:15
Mar 5, 2024 - 14:16
 0  2.3k

अलीगढ़ (आरएनआई) शादी में मिले दहेज का सामान छीनने का विरोध करने पर हथियारबंद बदमाशों द्वारा दूल्हे के भाई को गोली मारते हुए गोली कांड की वारदात को अंजाम दिया था। 29 फरवरी के देर रात हुई घटना के बाद बदमाशों द्वारा गोली मारे जाने से घायल 37 वर्षीय युवक को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान गोली लगने से घायल दूल्हे के भाई की सोमवार की सुबह मौत हो गई। गोली लगने से घायल युवक की अस्पताल में मौत होने की सूचना से परिवार में चीख पुकार मच गई। तो वहीं घायल युवक की मौत होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची ओर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। घटना थाना जवां क्षेत्र के कासिमपुर मोड़ स्थित एक निजी मैरिज हॉल के बाहर 29 फरवरी को घटित हुईं थीं। पुलिस ने घायल युवक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीमें गठित की थी। जिसमे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस लगातार जुटी हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कासिमपुर छेरत मोड़ स्थित प्रधान मैरिज होम के बाहर का हैं। जहां 29 फरवरी की देर रात में दूल्हे के परिजन बारात चढ़त के बाद शादी में मिले दहेज के सामान को गाड़ी में भर रहे थे। तभी 7 से 8 बाइकों पर सवार होकर एक दर्जन से ज्यादा हथियारबंद बदमाश गाड़ी में दहेज के समान भर रहे। परिजनों के पास पहुंचे ओर शादी में मिले दहेज के सामान को छीनने लगें थे। दूल्हे के परिजनों ने जब सामान छीनने का विरोध किया। तो विरोध करने की यहीं बात बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों को नागवार गुजर गई। यही वजह है कि शराब के नशे में चूर बदमाशों ने दूल्हे के परिवार के तीन से चार लोगों के साथ पहले तो गाली गलौज की ओर उसके बाद लोहे के घूसों से जमकर मारपीट करते हुए दूल्हे के 37 वर्षीय तहेरे भाई रवि को तमंचे से गोली मार दी। बदमाशों द्वारा तमंचे से चलाई गोली दूल्हे के भाई रवि के पेट में जा लगी ओर वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा। घटना घटित होते देख शादी में शामिल होने आए बाराती रवि को बचाने के लिए दौड़कर मौके पर पहुंचे। तो हमलावरों ने बारातियों के ऊपर भी हमला बोलते हुए बुरी तरह से मारा पीटा। जिसमें प्रवीण और नवीन चोटिल होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए थे।जिसके बाद बाइक सवार अज्ञात हमलावर बदमाश वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे। घटना के बाद परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही सीओ सिविल लाइन तृतीय अमृत जैन सहित इलाका थानाअध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे ओर गोली लगने से घायल युवक रवि को एंबुलेंस के जरिए उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। घटना के बाद 29 फरवरी से उसका मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा था। जहां उपचार के दौरान उसकी सोमवार की सुबह मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। गोली लगने से घायल युवक की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। युवक की मौत के बाद से परिवार के लोगों का बुरा हाल है। 

वहीं इस मामले पर थाना मडराक क्षेत्र के सिंघारपुर गांव निवासी 37 वर्षीय युवक रवि की मौत के बाद उसके भाई प्रवीण ने बताया। कि मडराक थाना क्षेत्र से जवां थाना क्षेत्र के कासिमपुर मोड़ स्थित प्रधान मैरिज होम में अपने भाई की शादी होने के चलते बारात लेकर गए थे। आरोप है। कि दूल्हे की बारात चढ़त के बाद 29 फरवरी की देर रात में दूल्हे के परिवार के तीन से चार लोग मैरिज होम के बाहर खड़ी गाड़ी से जयमाला का सामान लेने के लिए गए थे।तभी गाड़ी से जयमाला का सामान निकालने के दौरान 7 से 8 बाइकों पर सवार होकर एक दर्जन से ज्यादा बदमाश अवैध हथियारों से लैस होकर उनके पास पहुंचे ओर सामान को छीनने लगें।जब उन्होंने दहेज का सामान छीनने का विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ गाली गलौज करते हुए लोहे के घूसों से प्रहार करते हुए बेरहमी से मारपीट की ओर उसके बाद उसके 37 वर्षीय भाई रवि को तमंचे से गोली मार दी। गोली मारने के बाद हमलावर बदमाश अपनी अपनी बाइकों पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। जहां उपचार के दौरान गोली लगने से घायल उसके भाई की सोमवार की सुबह मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई।तो वही भाई के उपचार के दौरान मौत होने के बाद प्रवीण ने बताया। कि घटना के बाद परिजनों द्वारा अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने फायरिंग कर उसके भाई को गोली मारने वाले दो बदमाशों को अब तक गिरफ्तार किया। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211