धोनी की जगह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन सकते हैं ऋषभ पंत

चेन्नई सुपरकिंग्स भी इस बात पर लंबे समय से विचार कर रही है कि धोनी की जगह कमान कौन संभालेगा। उसने 2021 में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था, लेकिन वह दांव सही नहीं बैठा। जडेजा ने आठ मैच के बाद ही कप्तानी छोड़ दी थी।

Dec 3, 2023 - 18:37
 0  648
धोनी की जगह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन सकते हैं ऋषभ पंत

नई दिल्ली, (आरएनआई) आईपीएल के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होने वाली है। टूर्नामेंट के 17वें सीजन का इंतजार प्रशंसकों को है। उससे पहले दुबई में होने वाली नीलामी में फ्रेंचाइजियों के पास खाली जगह को भरने का मौका रहेगा। एक बार फिर से सबकी नजर चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर होगी। 42 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने चेन्नई को पांच बार चैंपियन बनाया है। वह अगली बार भी टूर्नामेंट में दिखेंगे। यह माना जा रहा है कि उनका आखिरी सीजन हो सकता है। प्रशंसक अभी से ही इस बात को लेकर चिंतित हैं कि धोनी के बाद चेन्नई की कप्तानी कौन करेगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स भी इस बात पर लंबे समय से विचार कर रही है कि धोनी की जगह कमान कौन संभालेगा। उसने 2021 में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था, लेकिन वह दांव सही नहीं बैठा। जडेजा ने आठ मैच के बाद ही कप्तानी छोड़ दी थी। भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऋषभ पंत सही धोनी की जगह कप्तान बनने के सही उम्मीदवार हैं। पिछले साल दिसंबर में हुई भीषण सड़क दुर्घटना के बाद पंत ने अभी तक वापसी नहीं की है। हालांकि, उन्होंने अपने अभ्यास में बड़े पैमाने पर सुधार दिखाया है और इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि वह आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई देंगे।

दीप दासगुप्ता ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ''अगर उन्हें (चेन्नई सुपरकिंग्स) आईपीएल 2025 तक ऋषभ पंत आ जाए तो आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। एमएस धोनी और ऋषभ पंत बहुत करीब हैं। जाहिर तौर पर ऋषभ उन्हें काफी पसंद करते हैं और धोनी भी उन्हें बेहद पसंद करते हैं। दोनों काफी समय एक साथ बिताते हैं। दोनों की सोच बहुत समान है। वह हमेशा जीतने और न जाने क्या-क्या के बारे में बात करते रहते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लिए कुछ दिनों के लिए कैंप लगाया था। इसमें ऋषभ पंत शामिल नहीं हुए थे। फ्रेंचाइजी के क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली ने बताया था कि पंत की फिटनेस में सुधार है और वह अगले साल आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। वह टीम की कप्तानी भी करेंगे।

10 फ्रेंचाइजियों को कुल 77 स्थान भरने हैं, जिनमें से 30 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। हाल ही में हुए विश्व कप में बेहतरीन फॉर्म में दिखे स्टार्क, हेड और रविंद्र पर फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकती हैं। अगर स्टार्क को खरीदा जाता है तो वह आठ साल बाद आईपीएल में वापसी करेंगे, उन्होंने आखिरी बार आरसीबी के लिए 2015 सत्र खेला था। उन्होंने 2018 की नीलामी में प्रवेश किया, जहां उन्हें केकेआर द्वारा 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, लेकिन चोट के कारण सीजन से बाहर हो गए। स्टार्क हालांकि इस बार आईपीएल का इस्तेमाल जून में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप की तैयारी के रूप में देख रहे हैं।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.