बच्चों के साथ ABCD और 123 पढ़ते नजर आए जिला पंचायत अध्यक्ष

Dec 24, 2022 - 04:34
Dec 24, 2022 - 04:34
 0  2k
बच्चों के साथ ABCD और 123 पढ़ते नजर आए जिला पंचायत अध्यक्ष

गुना। शुक्रवार को बच्चों के बीच फर्श पर बैठकर एबीसीडी और 1-2-3 दोहराते नजर आए जिला पंचायत अध्यक्ष अरविंद धाकड़।

राघौगढ़ ब्लॉक के पीपलखेड़ी में संचालित आधार स्कूल के बच्चे प्राचीन स्थल गादेर गुफा पर  पिकनिक करने के लिए आए थे। इसकी जानकारी मिलने पर जिला पंचायत अध्यक्ष बच्चों से संवाद करने के लिए गादेर गुफा पहुंचे।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कक्षा 5वीं से 8वीं तक अध्ययनरत बच्चों से सबसे पहले उनका परिचय प्राप्त किया। इसके बाद छात्र-छात्राओं का शैक्षणिक स्तर जानने के लिए उन्होंने शुरुआत एबीसीडी और 1-2-3 से की। 

जिला पंचायत अध्यक्ष का तर्क था कि अक्सर बच्चे ऊंची कक्षाओं की ओर बढ़ते हुए छोटे-छोटे पाठ भूल जाते हैं।

इसलिए उन्होंने एबीसीडी से शुरुआत की। कुछ बच्चे एक चबूतरे पर खड़े होकर एबीसीडी और गिनती पढ़ रहे थे, सामने फर्श पर बैठे तमाम बच्चों के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी उसे दोहराया। इसके बाद श्री धाकड़ ने स्कूली छात्रों से स्वच्छता के विषय पर सवाल किए। 

जिला पंचायत अध्यक्ष ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि अधिकांश बच्चे स्वच्छता के लाभ और उसकी उपयोगिता से परिचित थे। बच्चों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को स्वच्छता का महत्व और स्वच्छ रहना क्यों जरूरी है, इसके बारे में विस्तार से बताया। 

जिसे जानकर श्री धाकड़ ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया और उन्हें पढ़ाने वाले शिक्षकों की भी सराहना की। स्कूली बच्चों के बीच बैठकर अध्यक्ष ने उनसे ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध सुविधाओं और समस्याओं के बारे में चर्चा की। श्री धाकड़ ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहाकि वे इसी तरह विषयों पर अच्छी समझ विकसित करें और अपने परिवार तथा देश का नाम रोशन करें। इसके बाद कुछ देर के लिए बच्चों के बीच खेल स्पर्धाओं का भी आयोजन किया गया, जिसका जिला पंचायत अध्यक्ष सहित मौजूद जनप्रतिनिधियों एवं शिक्षकों ने भी लुत्फ उठाया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211