बिजली कम्पनी के स्टोर में चोरी का प्रयास

दीवार लांघकर अंदर घुसे थे आधा दर्जन बदमाश, गार्ड की सतर्कता से महिला को पकड़ा, 4 बार डायल-100 पर फोन करने के बाद आई पुलिस

Jun 20, 2023 - 12:30
 0  459
बिजली कम्पनी के स्टोर में चोरी का प्रयास

गुना। रेलवे स्टेशन रोड स्थित बिजली कम्पनी केम्पस के स्टोर में आधा दर्जन बदमाशों ने चोरी का असफल प्रयास किया है। मंगलवार सुबह लगभग 3-4 बजे कुछ बदमाश स्टोर रूम की घोसीपुरा इलाके से सटी दीवार फांदकर अंदर घुस गए थे। स्टोर की सुरक्षा में तैनात गार्ड की इनपर नजर पड़ गई, जिनकी सतर्कता के चलते बदमाश चोरी का माल नहीं ले जा सके, लेकिन भागने में सफल हो गए। हालांकि बदमाशों के सहयोगी के रूप में बाहर की ओर खड़ी एक महिला को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इस वारदात के बाद बिजली कम्पनी के अधिकारियों को डायल-100 बुलाने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ी।
बता दें कि मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के प्रांगण में पीछे की तरफ स्टोर विभाग है। यहां बिजली कम्पनी के ट्रांसफार्मर, तार, एल्युमीनियम कंडक्टर सहित अन्य उपकरण रखे होते हैं। यह परिसर स्टेशन रोड से लेकर लगभग आधा किलोमीटर पीछे की ओर घोसीपुरा इलाके तक फैला हुआ है। पीछे के हिस्से पर दीवार के साथ-साथ तार लगे हुए हैं। इसी क्षेत्र से 5 से 6 बदमाश रात लगभग 3 बजे स्टोर परिसर में घुस गए। उन्होंने गार्ड की नजरों से बचकर बड़े आराम से लगभग 3 से 4 क्विंटल मात्रा में एल्युमीनियम के कंडक्टर और तार चोरी कर दीवार से बाहर भी फेंक दिए। इसी दौरान पूरे परिसर में गश्त करने वाले गार्ड जब स्टोर क्षेत्र में दौरा करने पहुंचे तो बदमाशों पर उनकी नजर पड़ गई। गार्ड की सक्रियता देखकर चोरों ने मौके से दौड़ लगा दी, लेकिन उनके साथ बाहर की ओर निगरानी करने खड़ी एक महिला भागने में असफल रही। जिसे गार्ड ने दबोच लिया और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दे दी।

बिजली कम्पनी के महाप्रबंधक (क्षेत्रीय भण्डार, गुना) प्रदीप कुमार जैन ने बताया कि वह गुना से बाहर गए हुए थे और सुबह लगभग 4 बजे दयोदय एक्सप्रेस से लौट रहे थे। इसी दौरान स्टाफ ने उन्हें इस वारदात की सूचना दी। श्री जैन ने बिना देर किए डायल-100 पर फोन लगाया और मौके पर पहुंचने के लिए कहा। इसके बाद उन्हें एक के बाद एक 4 बार दोबारा फोन लगाना पड़े। इसके बाद वह अपने स्टाफ के साथ शहर कोतवाली पहुंचे और मौके से ही टीआई को फोन पर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। टीआई के निर्देश पर एएसआई स्तर के अधिकारी पीके जैन के साथ वारदात स्थल का मुआयना करने के लिए सुबह लगभग 5.45 बजे बिजली कम्पनी परिसर के स्टोर रूम पहुंच सके। इसके बाद गार्ड द्वारा पकड़ी गई महिला को भी पुलिस के हवाला कर दिया गया है। 

इससे पहले भी बिजली कम्पनी के स्टोर परिसर में चोरी की वारदात का प्रयास किया जा चुका है। दीवार पर लगे तार काटकर बदमाश अंदर प्रवेश कर जाते हैं। कुछ दिनों पहले ही 3 बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर अंदर आए थे और चोरी की असफल कोशिश की थी। तब भी गार्ड ने उन्हें खदेड़ दिया था। लेकिन चोर अपने साथ लाए बाइक वहीं छोड़ गए थे, जिसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211