गुना शहर के कोल्हूपुरा में गोपेश्वर महादेव मंदिर से चांदी के मुकुट चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस की त्वरित कार्यवाही

मुकुट चोरी के आरोपी को चंद घंटों में ही किया गिरफ्तार

Feb 9, 2024 - 18:37
Feb 9, 2024 - 18:37
 0  2.6k
गुना शहर के कोल्हूपुरा में गोपेश्वर महादेव मंदिर से चांदी के मुकुट चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस की त्वरित कार्यवाही

गुना (आरएनआई) गुना पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंहा के दिशा निर्देशन में गुना पुलिस द्वारा जिले में अपराध एवं अपराधियों पर की जा रहीं कार्यवाहियों के क्रम में सीएसपी गुना श्रीमति श्‍वेता गुप्‍ता के मार्गदर्शन में गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव एवं उनकी टीम द्वारा विगत दिवस शहर के कोल्हूपुरा स्थित गोपेश्वर महादेव मंदिर से चांदी के मुकुट की चोरी का पर्दाफाश करते हुए प्रकरण में एक आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी गए 02 मुकुट बरामद किए गए हैं ।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार के पुजारी कुलदीप भार्गव द्वारा गोपेश्वर महादेव मंदिर से दिनांक 07 फरवरी 2024 के प्रातः किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा भगवान के चांदी के 04 मुकुट चोरी कर ले जाने की गुना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी । जिसकी रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपी के विरुद्ध गुना कोतवाली में अपराध क्रमांक 92/24 धारा 454, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मंदिर से भगवान के मुकुट चोरी के उपरोक्त प्रकरण में गुना कोतवाली पुलिस द्वारा सक्रियता से कार्यवाही करते हुए प्रकरण के अज्ञात आरोपी की सघनता से तलाश व पतारसी की गई और शीघ्र ही मंदिर से मुकुट चोरी के आरोपी की पहचान कर गत दिवस प्रकरण के आरोपी गोपी पुत्र राजकुमार केवट उम्र 24 साल निवासी ग्राम जनौदा थाना देहात जिला अशोकनगर हाल कोल्हूपुरा गुना को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने दिनांक 07 फरवरी 2024 को गोपेश्वर मंदिर से चांदी के 04 मुकुट चोरी करना स्वीकार किया एवं 02 मुकुट गुना में अपने घर पर रखना और 02 मुकुट अपने गांव पर रख आना बताया । पुलिस द्वारा आरोपी गोपी केवट के कब्जे से चांदी के 02 मुकुट बरामद कर प्रकरण में आरोपी गोपी केवट को गिरफ्तार किया गया एवं जिसे आज दिनांक 09 फरवरी 2024 को माननीय न्यायालय पेश कर आरोपी की निसादेही से शेष 02 मुकुट बरामद करने तथा चोरी के अन्य मामलों में पूछताछ हेतु आरोपी गोपी केवट को माननीय न्यायालय से एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है । प्रकरण में शेष 02 मुकुट की बरामदगी हेतु पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है ।  

गुना कोतवाली पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव, सउनि अमर सिंह भदौरिया एवं आरक्षक राजकुमार रघुवंशी की सराहनीय भूमिका रही है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow