मतगणना कर्मठता, निष्पक्षता एवं समयबद्व कराना प्रवेक्षक व सहायक की जिम्मेदारीः-डीडिओ

May 10, 2023 - 18:51
May 10, 2023 - 23:44
 0  243
मतगणना कर्मठता, निष्पक्षता एवं समयबद्व कराना प्रवेक्षक व सहायक की जिम्मेदारीः-डीडिओ

हरदोई (आरएनआई)- 13 मई 2023 को जनपद की नगरीय निकाय निर्वाचन 2023 की मतगणना हेतु रसखान प्रेक्षागृह में आहूत प्रशिक्षण में जिला विकास अधिकारी/ सहायक प्रभारी अधिकारी कार्मिक अजय प्रताप सिंह ने कहा कि नगरीय निकायों की मतगणना कर्मठता, निष्पक्षता एवं समयबद्व कराना मतगना प्रवेक्षक तथा मतगणना सहायक की जिम्मेदारी होगी।

जिला विकास अधिकारी ने कहा कि सभी मतगणना प्रवेक्षक एवं मतगणना सहायक 13 मई 2023 को प्रातः 6 बजे अपने मतगणना स्थलों पर पहुंच जाये और समस्त तैयारियां पूर्ण करते हुए प्रातः 8 बजे से मतगणना प्रारम्भ करेगें और मतगणना स्थल पर किसी मतगणना प्रवेक्षक व सहायक तथा एजेन्ट के पास मोबाइल फोन नहीं रहेगा और कोई पेयजल एवं पेय पर्दाथ आदि किसी प्रकार की बोतल नहीं लेकर जायेगें। श्री सिंह ने कहा कि मतपेटी खोलने से पहले उसपे लगी सील को सभी एजेन्टों को दिखाने के बाद अध्यक्ष एवं सदस्य प्रत्यासियों को मिले मत पत्रों की 50-50 की गड्डी बनाये तथा अवैध मत पत्रों की अलग गड्डी बनायें।

प्रशिक्षण में जिला विकास अधिकारी ने कहा कि मतगणना प्रवेक्षक एवं सहायक मतगणना की समस्त जानकारी दी गयी जानकारी को ध्यान से पढ़ ले और मतगणना के दौरान किसी शंका तथा समस्या के समाधान के लिए तत्काल अपने आर0ओ0 को जानकारी देकर उसका समाधान करायें। इसके अतिरिक्त प्रशिक्षण में मास्टर टेªनरों ने मतगणना प्रवेक्षक एवं मतगणना सहायकों को प्रपत्र 36 तथा 38 भरने आदि की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)
211
211