शादी वाले दिन ही नवविवाहिता ने मौत को गले लगाया

Apr 27, 2023 - 19:49
Apr 27, 2023 - 20:09
 0  3.9k
शादी वाले दिन ही नवविवाहिता ने मौत को गले लगाया

शिवपुरी। करैरा अनुविभाग में आने वाले नंदगांव में एक विवाहिता ने जहर का सेवन कर अपनी इहलीला को समाप्त कर लिया। खास बात यह है कि विवाहिता ने शादी के की सेकंड मेरिजएनवरसरी के दिन ही जहर खाकर अपने प्राण त्यागे है।

विवाहिता के भाई का कहना है कि ससुराली बहन को लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे,बहन ने जहर नहीं खाया है बल्कि खिलाया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर में गोल पहाड़िया पर संजय कॉलोनी में निवास करने वाली नीलम उम्र 22 साल की शादी नरवर के पास नंदगांव में रहने वाले सूरज गौर के साथ 26 अप्रैल 2021 को हुई थी। नीलम के बडे भाई मानसिंह सोलंकी ने बताया कि कल देर रात नीलम के पति का फोन आया था कि नीलम ने जहर खा लिया उसकी हालत खराब है।

हम सुबह जब गांव पहुंचे तो नीलम मृत अवस्था में मिली। नीलम के परिवार का कहना था कि उसने जहर खा लिया और पता नहीं क्यों खाया है। जबकि कल दिन में हमारी नीलम की शादी की दूसरी सालगिरह होने के कारण बात हुई थी। उसकी बातो से ऐसा नही लगा कि वह जहर खा लेगी।

नीलम के भाई मानसिंह ने बताया कि 8 रोज पूर्व नीलम ने अपने चाचाजी को फोन लगाया था कि पति सूरज को ट्रैक्टर की 80 हजार रुपए क़िस्त भरनी है वह रुपए मांग रहे कि अपने पापा से ले लो, जब फसल कट जाऐगी तो वापस कर देंगें। 

नीलम के पिता का कहना था कि बेटी को 2 साल में कई बार मारा है,एक बार उसकी अधिक मारपीट कर दी तो उसने हमें फोन करके बताया कि दामाद ने दारू के नशे में उसकी मारपीट कर दी जिससे वह चल भी नहीं पा रही है मैंने फोन लगाया और कहां बेटी को ग्वालियर छोड जाओ तो यह उसको घाटी गांव टोल टैक्स पर रात के 11 बजे छोड़ गए,बेटी ने फोन लगाया जब हम उसको लेकर आए थे।

बताया जा रहा है कि मृतक नीलम का एक साल का बेटा है जो दिन ही पूर्व 25 अप्रैल को एक साल का हुआ है वही 26 अप्रैल को नीलम की मैरिज ऐनिवर्सरी थी। 2 साल पूर्व ही नीलम की शादी हुई थी। अपनी शादी के कारण नीलम की जिंदगी नर्क के समान हो गई थी,बेरोजगार पति और ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग होकर ही नीलम ने अपनी शादी वाले दिन को अपनी मौत का दिन चुना।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211