शादी से इनकार करने पर गुस्साए प्रेमी ने युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, गंभीर रूप से घायल, इलाज जारी

Apr 2, 2024 - 16:31
Apr 2, 2024 - 16:34
 0  2.7k
शादी से इनकार करने पर गुस्साए प्रेमी ने युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, गंभीर रूप से घायल, इलाज जारी

बैतूल (आरएनआई) मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में लिव इन रिलेशनशिप में रहे रही एक युवती को उसके प्रेमी ने चाकू की नोंक पर शादी के लिए दबाव बनाने की शिकायत युवती ने सोमवार को गंज पुलिस थाना पहुंचकर की थी। इस मामले में पुलिस युवक को थाने लेकर आई थी। लेकिन युवती ने कहा कि वह शादी नहीं करना चाहती है। पुलिस के सामने ही युवक भी मान गया था कि अब वह परेशान नहीं करेगा। इसके बाद तीनों थाने से अपने-अपने घर चले गए थे। सोमवार रात्रि में ही गुस्से में प्रेमी पेट्रोल लेकर युवती के घर पहुंचा और दरवाजे पर पेट्रोल छिडक़ दिया। पेट्रोल की बदबू जैसे ही युवती और उसकी माँ को आई तो उन्होंने दरवाजा खोलकर बाहर निकले। इसी दौरान युवक ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस घटना में युवती 40 प्रतिशत झुलस गई है। उसे जिला चिकित्सालय से भोपाल रेफर कर दिया गया है।

गंज थाना प्रभारी रविकांत डहेरिया ने बताया कि आरोपी आर्यन मालवीय पिता संजय मालवीय (25) निवासी अर्जुन नगर जिसका परिवार वर्तमान में इंदौर में है। आर्यन और 22 वर्षीय आदिवासी युवती हमलापुर में किराए के मकान में रह रहे थे। युवती पेट्रोल पंप पर सेल्स गर्ल का काम करती थी। और लडक़ा फल फ्रूट की दुकान पर काम करता था। दोनों 4 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। आर्यन शराब पीता था इसलिए युवती ने उसके साथ शादी करने से मना कर दिया था। इसी को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद भी होते रहता था। सोमवार को भी इसी बात को लेकर दोनों के बीच पहले दोपहर में विवाद हुआ जिसमें आर्यन ने युवती को चाकू दिखाकर धमकाया और रात्रि में पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जला दिया।

बताया रहा है कि आरोपी आर्यन मालवीय ने अपने परिवार से युवती से शादी करने की बात कही थी। जिस पर आर्यन के परिवार ने दूसरी जाति की लडक़ी से शादी करने से मना कर दिया था। इसके बाद आर्यन ने अपना परिवार जो कि इंदौर मेंं रहता है। उसे छोडक़र युवती के साथ ही लिव इन रिलेशनशिप में रहना प्रारंभ कर दिया था। वह 4 साल से युवती और उसकी माँ के साथ रहता था। युवती जहां पेट्रोल पंप पर काम करती थी। वहीं आर्यना फल फ्रूट की दुकान चलाता था। साथ ही अन्य काम करता था। लेकिन आर्यन की शराब पीने की आदत की वजह से युवती ने शादी करने से मना किया तो उसने घटना को अंजाम दे दिया।

युवती की माँ ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आर्यन के शराब पीने की वजह से उनकी बेटी ने उससे बातचीत करना और मिलना-जुलना बंद कर दिया था। इसी के चलते वह सोमवार रात्रि में उनके हमलापुर स्थित घर पर आया और दरवाजे पर पेट्रोल डाल दिया था। पेट्रोल की बदबू आने के बाद जब वह और उसकी बेटी बाहर निकली तो आर्यन ने उस पर पेट्रोल डालकर लाईटर से आग लगा दी। इसके बाद पानी के टांके में युवती को तीन बार डूबाया भी। बाद में उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनकी बेटी 40 प्रतिशत झुलस गई है।

एसपी निश्चल झारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी आर्यन मालवीय के खिलाफ पुलिस ने धारा 307 एवं एससी, एसटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस फरार आरोपी को तलाशने में जुटी हुई है। शीघ्र ही गिरफ्तारी हो जाएगी।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211