गांव में अवैध कब्जों की भूमि की सूची बनाये और पुलिस बल के साथ समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करायें :- जिलाधिकारी

Nov 20, 2022 - 00:21
Nov 20, 2022 - 00:28
 0  783
गांव में अवैध कब्जों की भूमि की सूची बनाये और पुलिस बल के साथ समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करायें :- जिलाधिकारी

हरदोई (आर एन आई) तहसील शाहाबाद में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सरकारी तथा व्यक्ति भूमि पर अवैध कब्जों की भारी संख्या में आयी शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कानूनगो एवं लेखपालों की क्लास लेते हुए कहा कि प्रत्येक गांव में हुए अवैध कब्जों की सूची बनाये और पुलिस बल के साथ समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराये और बार-बार अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी ने उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने विभाग की प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण अगले सम्पूर्ण दिवस से पहले शतप्रतिशत गुणवत्ता पूर्ण करायें तथा शिकायत निस्तारण की जानकारी आवेदनकर्ता को भी उपलब्ध करायें। शिक्षा विभाग की शिकायतों के संबंध में डीएम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि विद्यालयों को भ्रमण करें और विद्यालय से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही करें। ब्लाक स्तर की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि ब्लाक स्तर की शिकायतों का निस्तारण पर ब्लाक पर ही करायें ताकि आवेदनकर्ताओं को तहसील में न आना पड़ें।

पुलिस विभाग से प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि क्षेत्र के दबंग, अपराधिक, आसामाजिक तत्वों पर नजर रखे और ग्रामीण क्षेत्र की गतिविधियों की जानकारी प्रत्येक दिन बीट सिपाही एवं चौकीदारों के माध्यम से प्राप्त करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार तिवारी, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, डीडी कृषि डा0 नन्द कुमार, उप जिलाधिकारी शाहाबाद, तहसीलदार तथा सीओ शाहाबाद सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)
211
211