साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशियों को दिलाएगा लाभ

8 अप्रैल को इस साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। इस ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग-अलग तरीके से पड़ेगा। यह सूर्य ग्रहण आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा।

Apr 8, 2024 - 09:39
 0  3.7k
साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशियों को दिलाएगा लाभ

नई दिल्ली (आरएनआई) 8 अप्रैल 2024 को सूर्य ग्रहण लगने वाला है। यह इस साल का पहला सूर्य ग्रहण होगा। वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो सूर्य ग्रहण महज एक खगोलीय घटना है, लेकिन धार्मिक दृष्टि से इसे शुभ नहीं माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण काल के दौरान हमारे आस-पास की हर चीज प्रभावित होती है। ऐसे में कुछ काम करने से बचना चाहिए। सूर्य ग्रहण से पहले 25 मार्च को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगा था, जो भारत में दिखाई नहीं दिया था, इसलिए इसका असर भी यहां मान्य नहीं था। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल आ रहा है कि क्या 8 अप्रैल को लगने वाला सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई देगा या नहीं और इसका असर क्या होगा?  कि 8 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण किस समय लगेगा और सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष: साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए दिन का पहला भाग शुभ है। आपके वर्षों से रुके हुए काम धीरे-धीरे बनने लगेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को अपने बॉस से पूरा सहयोग मिलेगा।

वृषभ: साल का पहला सूर्य ग्रहण वृषभ राशि वालों के लिए लाभकारी माना जा रहा है। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को कई ऐसे काम मिलेंगे, जो उनके प्रमोशन का कारण भी बन सकते हैं। किसी मित्र से मुलाकात भी संभव है। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखद पल भी बिता सकते हैं।

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों को इस सूर्य ग्रहण का कुछ मिलाजुला प्रभाव महसूस होगा। अगर आप रियल एस्टेट में नया निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आपको अपना फैसला कुछ दिनों के लिए टालना होगा। अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह सही समय नहीं होगा। आपको अपने घर के बुजुर्गों का भी ख्याल रखना होगा।

कर्क: साल का पहला सूर्य ग्रहण कर्क राशि वाले लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आर्थिक स्थिति के साथ-साथ व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। लोगों को सही मार्गदर्शन दे पाएंगे। प्रगति के नये अवसरों का लाभ उठायेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को इस ग्रहण का प्रभाव अपने पारिवारिक मोर्चे पर मिलाजुला रूप से महसूस होगा। आप अपने पारिवारिक समारोह में व्यस्त रहेंगे। आप अपने संचार कौशल की मदद से पेशेवर मोर्चे पर सफलता प्राप्त करेंगे। आप अपने आस-पास के सभी लोगों के प्रति अधिक विनम्र रहेंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लेकिन आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होने की संभावना है, जिसका असर आपकी बचत पर पड़ेगा।

कन्या: कन्या राशि के जातकों पर इस सूर्य ग्रहण का आंतरिक प्रभाव पड़ेगा। आप आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे। आप स्वयं को आत्मनिरीक्षण और आत्म-नियंत्रण के लिए प्रयास करते हुए महसूस करेंगे। आप कोई नया काम शुरू करने की योजना बनाएंगे, लेकिन असमंजस के कारण निर्णय लेने में थोड़ी दिक्कत महसूस होगी। आपके स्वभाव में धैर्य की कमी रहेगी।

तुला: तुला राशि के लोग अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे। आप अपने दिए गए कार्यों को तेजी से पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपको अपने विदेशी संपर्कों से लाभ होगा। अगर आप विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो यह अच्छा समय होगा। लेकिन आपके अप्रत्याशित ख़र्चे बढ़ेंगे।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोग आय के कुछ नए स्रोत खुलने की उम्मीद कर सकते हैं। आपके पुराने निवेश से कुछ मुनाफ़ा हो सकता है। आपको नया निवेश करने से पहले दस्तावेज़ों को ध्यान से पढ़ना होगा। संभवतः आपका अपने विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों पर भी पूरा नियंत्रण रहेगा।

धनु: धनु राशि के लोग अपने काम और पेशेवर मोर्चे पर व्यस्त रहेंगे। ऑफिस में काम को लेकर आप मानसिक दबाव महसूस करेंगे। आपके वरिष्ठ आपके काम में हस्तक्षेप करेंगे, जिससे आप मानसिक अशांति महसूस करेंगे। आपके अप्रत्याशित स्थानांतरण की भी संभावना है। आपके बनते कार्यों में कुछ रुकावटें आने से मानसिक अशांति रहेगी।

मकर: साल का पहला सूर्य ग्रहण मकर राशि वालों के लिए लाभकारी माना जा रहा है। बिजनेस करने वाले लोगों को नए निवेशक और ग्राहक मिल सकते हैं। आज आप अपने परिवार के साथ अच्छे पल बिताएंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा माना जा रहा है।

कुंभ: कुंभ राशि वाले लोग कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने की योजना पर काम करेंगे, जिसमें आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। कठिन प्रयासों से आपको सफलता मिलने की संभावना रहेगी। इस दौरान आप काम से जुड़ी छोटी यात्राओं की योजना बना सकते हैं। आपका नेटवर्क बढ़ेगा। लेकिन आपके काम में अचानक बदलाव या अचानक स्थानांतरण की भी संभावना रहेगी।

मीन: मीन राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण मिला-जुला रहने वाला है। इस राशि के लोगों के जीवन में कुछ नई चीजें घटित हो सकती हैं। संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापार में निवेश बड़ा मुनाफ़ा दे सकता है। नौकरी करने वाले लोग हर क्षेत्र में सफल होंगे।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211